न्यूज़ीलैंड के बाद अब इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया झटका, मैच शुरू होने से पहले…

लंदन: न्यूज़ीलैंड के बाद अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीम को अक्टूबर में पाकिस्तान आना था। लेकिन उसने मानसिक दवाब और मौजूदा हालातो को देखते हुए दौरा रद्द कर दिया है। इस बीच पीसीबी (PCB) ने स्पष्ट कर दिया है कि वे अपने घरेलू मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेलेंगे। इससे पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा मैच शुरू होने के कुछ मिनट पहले रद्द कर दिया था।

सोमवार को ईसीबी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, “इस साल की शुरुआत में, हम अक्टूबर में पाकिस्तान में दो अतिरिक्त टी 20 विश्व कप अभ्यास मैच खेलने के लिए सहमत हुए, जिसमें पुरुषों के खेलों के साथ डबल हेडर के साथ महिलाओं का एक छोटा दौरा शामिल था।”

क्रिकेट की वापसी की मेजबानी के लिए

अधिकारी ने कहा, हम समझते हैं कि यह निर्णय पीसीबी के लिए एक महत्वपूर्ण निराशा होगी, जिन्होंने अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की मेजबानी के लिए अथक प्रयास किया है। पिछली दो गर्मियों में अंग्रेजी और वेल्श क्रिकेट का उनका समर्थन दोस्ती का एक बड़ा प्रदर्शन रहा है। हमें पाकिस्तान में क्रिकेट पर पड़ने वाले प्रभाव के लिए बहुत खेद है और हम 2022 के लिए वहां अपनी मुख्य यात्रा योजनाओं के प्रति प्रतिबद्धता पर जोर देते हैं।

क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थे निराश

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमिज़ राजा ने कहा कि वह “इंग्लैंड से निराश” थे, उन्होंने ट्विटर पर कहा कि अंग्रेज “अपनी प्रतिबद्धता से बाहर निकल रहे थे और अपनी क्रिकेट बिरादरी के एक सदस्य को विफल कर रहे थे जब उसे इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी।” इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमों को अगले महीने रावलपिंडी में ट्वेंटी-20 मैच खेलने थे।

Related Articles