IPL
IPL

पीएम मोदी के बाद अमित शाह ने लगवाया टीका, इस उम्र के लोग भी लगवा सकते है वैक्सीन

नई दिल्ली: देश में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान तेजी से चल रहा है। वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत आज सोमवार (एक मार्च) से शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत टीका लगवा लिया है। मेदांता अस्पताल के चिकित्सकों ने वैक्सीन की पहली डोज अमित शाह (Amit Shah) को दी। इससे पहले पीएम मोदी ने भी आज सोमवार सुबह भारत बायोटेक के टीके कोवैक्सीन को लगवाया था।

इस उम्र के लोग भी लगवा सकते है टिका

वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में 45-60 साल से अधिक उम्र वाले व्यक्ति वैक्सीनेशन करवा सकेंगे। इसके अलावा जो व्यक्ति गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, वे भी टीका लगवा सकते हैं। पीएम मोदी के अलावा, विदेश मंत्री एस जयशंकर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक समेत कई अन्य नेताओं ने भी वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत में टिका लगवाया है। एस जयशंकर ने भी कोरोना की भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगवाई। उन्होंने ट्वीट करके बताया है कि टिका लगवाने के बाद अब वे सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : बच्चों ने किया चैलेंज तो Rahul Gandhi करने लगे पुश अप्स

वैक्सीन की कीमत

वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में केंद्र सरकार सरकारी अस्पतालों में फ्री कोरोना वैक्सीन लगा रही है। वहीं निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को रुपये देने पड़ेंगे। सरकार ने वैक्सीन की कीमत 250 रुपये तय की हैं, इसे आप किसी भी निजी अस्पताल से लगवा सकेंगे। उधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगो को कोरोना वैक्सीन मुफ्त लगाने का वादा किया है। इसके अलावा निजी केंद्रों पर भी बिहार में मुफ्त वैक्सीनेशन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी ने AIIMS में लगवाई Corona Vaccine की पहली डोज, कही ये बात

 

Related Articles

Back to top button