भारत पहुंच कर अफगान सांसद ने कही बात, 20 साल की सारी उपलब्धियां हुई खत्म

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में फंसे भारत के लोगो को तालिबान के कब्जे के बाद देश मे वापस लाने के अभियान के तहत रविवार को हिंडन एयरबेस पर 167 लोगों के साथ आए अफगान सांसद नरेंद्र सिंह खालसा ने कहा कि ”पिछले 20 साल की सारी उपलब्धियां खत्म हो चुकी है।

खालसा और सीनेटर अनारकली होनरयार के साथ-साथ उनके परिवार रविवार सुबह भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के सी-17 विमान से काबुल से यहां आए। सिख सांसद ने काबुल और अफगानिस्तान के अधिकांश हिस्सों पर तालिबान के कब्जे के बाद उन्हें, उनके परिवार और उनके समुदाय के कई अन्य सदस्यों को बचाने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद दिया।

सांसद ने दिल्ली के पास एयरबेस पर मीडिया से बताया, ‘भारत हमारा दूसरा घर है. भले ही हम अफगान हैं और उस देश में रहते हैं, पर लोग अक्सर हमें हिंदुस्तानी कहते हैं। अफगानिस्तान की में ताजा हालातो के बारे में पूछे जाने पर भावुक हुए खालसा कहा, पिछले 20 वर्षों की सभी उपलब्धियां खत्म हो चुकी हैं। उन्होंने कहा, ”मुझे रोना आ रहा है। सब कुछ खत्म हो गया है और अब देश छोड़ना बहुत कठिन और दर्दनाक फैसला है। हमने ऐसी स्थिति नहीं देखी थी, सब कुछ छीन लिया गया और सब खत्म हो गया।

 

Related Articles