लखनऊ पहुंच कर पीएम मोदी ने कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख नेताओं में शुमार कल्याण सिंह के निधन की खबर लगते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को लखनऊ पहुंचे। यह पर उनके आवास पर जाकर कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। कल्याण सिंह का निधन बीते शनिवार की रात सवा 9 बजे हुआ था।

पीएम मोदी रविवार को लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधे मॉल एवेन्यू स्थित कल्याण सिंह के आवास पर पहुंचे, वहां उनका पार्थिव शरीर रखा गया है। इस दौरान उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे।

ईश्वर से की प्रार्थना

कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करके पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज हमने एक सक्षम नेता को खो दिया। हमें उनकी क्षतिपूर्ति के लिए उनके मूल्यों और संकल्पों को लेकर अधिकतम प्रयास करना चाहिए। हमें उनके सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए। मैं भगवान राम से प्रार्थना करता हूं कि कल्याण सिंह को जगह दें और उनके परिवार को इस दर्द को सहन करने की शक्ति दें।

शनिवार को हुआ निधन

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार की शाम निधन हो गया। 89 साल की उम्र में शनिवार की शाम उन्होंने अंतिम सांस ली। वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे। कल्याण सिंह की सेहत को देखते हुए सबसे पहले उन्हें लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चार जुलाई को उनकी हालत फिर से बिगड़ने पर उन्हें यहां से उन्हें पीजीआई में शिफ्ट किया गया था।

23 अगस्त को अंतिम संस्कार

सीएम योगी ने बताया कि कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार सोमवार 23 अगस्त को अलीगढ़ में किया जाएगा। साथ इस दिन सार्वजनिक अवकाश का आदेश दिया है। रविवार को कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर विधानभवन में और इसके बाद भाजपा कार्यालय में दर्शन के लिए रखा जाएगा। दोपहर दो बजे उनका पार्थिव शरीर अलीगढ़ ले जाया जाएगा जहां 23 अगस्त को गंगा किनारे अंत्येष्टि होगी।

 

Related Articles