SC द्वारा तत्काल सुनवाई से इनकार करने के बाद, BJP विधायक ने डमरू के साथ किया विरोध

झारखंड: झारखंड में बाबा बैद्यनाथ मंदिर को जनता के लिए खोलने की याचिका पर तत्काल सुनवाई के अनुरोध को SC ने मंगलवार को खारिज कर दिया। जिसके कुछ घंटे बाद BJP विधायक नारायण दास अपने कंधे पर पत्तों की माला और हाथों में डमरू लेकर मंदिर खोलने की मांग को लेकर झारखंड विधानसभा परिसर पहुंच गए। उन्हें ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उनके साथ आए लोगों के समूह के साथ ‘हर हर महादेव’ का नारा लगाते हुए देखा जा सकता है।

बता दें कि नारायण दास देवघर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं जहां मंदिर स्थित है। पिछले महीने देवघर में बाबा बैद्यनाथ मंदिर को फिर से खोलने की मांग को लेकर बंद का आयोजन किया गया था। भगवान शिव के ज्योतिर्लिंगों में से एक मंदिर में प्रतिदिन भक्तों की भीड़ देखी जाती थी। झारखंड में कोविड -19 की दूसरी लहर के बाद से इसे जनता के लिए बंद कर दिया गया है। इन दिनों, केवल पुजारियों को मंदिर में अनुष्ठान करने की अनुमति दी गई है।

SC ने तत्काल सुनवाई को किया ख़ारिज

जब तत्काल सुनवाई का अनुरोध आया, तो भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना ने कहा, “लोग कोविड -19 से पीड़ित हैं और आप चाहते हैं कि मंदिर खुल जाए?” इस पर अधिवक्ता प्रशांत कुमार ने कहा कि झारखंड में कोविड-19 की संख्या कम है। इसके जवाब में CJI रमना ने पूछा, ”कोई कोविड-19 नहीं है? क्या आप यह जानते हैं? हम इसे प्राथमिकता क्यों दें?” इस प्रकार मंदिर को खोलने के लिए एक याचिका की तत्काल सुनवाई के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: काबुल में विरोध प्रदर्शन, भीड़ ने लगाए पाकिस्तान विरोधी नारे

Related Articles