बिहार: सत्यापन के बाद में दूसरे चरण में 1514 उम्मीदवार मैदान में

 

बिहार चुनाव

पटना: बिहार में दूसरे चरण की 94 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को हाेने वाले चुनाव के लिए दाखिल कुल नामांकन पत्रों की जांच में 203 पर्चे रद्द होने के बाद 1514 की उम्मीदवारी सुरक्षित बच गई है.

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर तक कुल 1717 उम्मीदवारों ने अपनी नामजदगी का पर्चा भरा था. उन्होंने बताया कि 17 अक्टूबर को हुई स्क्रूटनी में त्रुटिपूर्ण 203 नामांकन पत्र को रद्द कर दिया गया है. वहीं, 1514 उम्मीदवार के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं. नाम वापसी की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि इस चरण के चुनाव मैदान में कितने उम्मीदवार चुनावी अखाड़े में रह गए हैं.

श्री सिंह ने बताया कि प्रथम चरण में 71 विधान सभा सीटों पर 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में कुल 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं. उन्होंने बताया कि तीसरे चरण के लिए 13 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया चल रही है और अब तक 240 उम्मीदवार अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल कर चुके हैं. वहीं, वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव के लिए अभी तक मात्र एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया है.

यह भी पढ़े: यूपी: तीन साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की कोशिश में 75 वर्षीय बुजुर्ग को सात साल कैद

Related Articles