Shamlaji Mandir के बाद Ambaji Mandir में महिलाओं पर लगा बैन, जानिए क्यों ?

अब गुजरात के अंबाजी मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाली महिलाओं को लेकर नियमों में बदलाव कर छोटे कपड़े पहन कर जाने वाली महिलाओं का मंदिर में प्रवेश वर्जित कर दिया गया हैं। 

अहमदाबाद: महिलाओ के छोटे और वेस्टर्न कपड़ो को लेकर देश में हर तरफ चर्चा हो रही है। कभी कोई नेता इस पर पाबंदी की बात करता है तो कभी देश के मंदिरो में इस पर पाबंदी लगाईं जाती है। वहीँ अब गुजरात के अंबाजी मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाली महिलाओं को लेकर नियमों में बदलाव कर छोटे कपड़े पहन कर जाने वाली महिलाओं का मंदिर में प्रवेश वर्जित कर दिया गया हैं।

अंबाजी मंदिर से पहले शामलाजी मंदिर ट्रस्ट ने भी ऐसा ही निर्णय लिया था जिसके बाद मंदिर में वेस्टर्न लुक वाले वस्त्र पहनकर मंदिर में जाने वाली महिलाओं का प्रवेश वर्जित कर दिया गया था। और अब इसको लेकर मंदिर के प्रवेश द्वार पर सूचना बोर्ड भी लगा दिए गए हैं। अंबाजी मंदिर ट्रस्ट द्वारा लगाए गए इस सूचना बोर्ड में कहा गया है कि यह फैसला भक्तों की भावनाएं आहत होने के बाद लिया गया है।

मंदिर के ट्रस्ट ने कहा था कि अगर कोई भी महिला मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर प्रवेश करती है तो उन्हें पीतांबर पहनने के बाद ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी अन्यथा उनका प्रवेश वर्जित होगा। बता दें, गुजरात का अम्बाजी मंदिर शक्तिपीठों में से एक है। इस मंदिर की समाज में काफी मान्यता है। इस मंदिर के गर्भगृह में मां की कोई प्रतिमा स्थापित नहीं है।

यह भी पढ़े: 109 वर्ष का हुआ बिहार, CM नीतीश कुमार ने Bihar Diwas पर दी शुभकामनाएं, ट्वीट कर कही ये बात

Related Articles