तालिबान के डिप्टी प्रधानमंत्री मुल्ला की क्या हो गई हत्या? जारी हुई ऑडियो संदेश

नई दिल्ली: अफगानिस्तान से सोमवार को सोशल मीडिया पर खबर चल रही थी कि तालिबान नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर (Mullah Abdul Ghani Baradar) की मौत हो गई है। अपनी ही मौत की खबर फैलते ही मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने इस जानकारी को बकवास बताते हुए खंडन किया है। तालिबान की तरफ से एक ऑडियो संदेश जारी किया है, जिसमे बरादर ने कहा है कि वो बिल्कुल स्वस्थ हैं और घायल नहीं हुए हैं।

तालिबान प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने इस संदेश को ट्वीट किया है। दरअसल कुछ दिनों पहले खबर आ रही थी कि तालिबान के भीतर जबरदस्त गुटबाजी हो रही है और इसी कारण हिंसा में बरादर घायल हो गए। हालांकि तालिबान की तरफ से जारी किए गए पोस्ट के ऑडियो संदेश की अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है।

तालिबान के कतर दफ्तर के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने ट्वीट किया है कि अफगानिस्तान इस्लामिक अमीरात के डिप्टी प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर अखुंद ने फैली हुई खबरों में घायल अथवा मारे जाने की आशंकाओं का खंडन किया है। उन्होंने कहा है कि ये झूठी और निराधार खबरें हैं।

तालिबान सरकार में यह थी इनकी जगह

आपको बता दें कि बीते सप्ताह तालिबान ने नई सरकार की घोषणा की थी जिसमें बरादर को नंबर दो की पोजीशन दी गई थी यानी कि उन्हें डिप्टी प्रधानमंत्री बनाया गया था। कुछ दिनों पहले तक अब्दुल गनी बरादर का नाम सरकार के शीर्ष लीडर के तौर पर देखा जा रहा था। लेकिन अब नई सरकार में वो नंबर दो की हैसियत में हैं।

Related Articles