कोरोना केस में कमी आने के बाद फिर से स्कूल में शुरू होगी पढ़ाई, 6 से 8वीं कक्षा के छात्र…

हरियाणा: हरियाणा (Haryana) में कोरोना में कमी आने के बाद बच्चों की पढ़ाई होना शुरू हो गई है। 9वीं से 12वीं के स्कूल खोलने के बाद राज्य सरकार (Haryana government) ने शुक्रवार को फैसला किया है कि अब 6 से 8वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे। इस दौरान सभी विद्यार्थियों को कोविड नियमों का पालन करना होगा और रोस्टर के हिसाब से 50 प्रतिशत तक ही विद्यार्थी आ सकेंगे। बच्चों को स्कूल (School). आने के लिए अभिभावकों की सहमति होना जरूरी होगी, तभी उनकी शिक्षा आरंभ होगी।

शिक्षा विभाग ने हरयाणा के सभी बच्चों को साइकिल से स्कूल आने और अपने घर से पीने का पानी लाने के निर्देश दिया हैं। कोरोना के चलते इस बार बच्चों को मिड डे मील भी नहीं मिलेगा। कक्षा में डेस्क पर बच्चे का नाम लिखा होगा और अलग-अलग दरवाजों से आना जाना होगा। एक कक्षा में 30 से अधिक बच्चे नहीं बैठ पाएंगे।

आपको बता दें कि प्रदेश में 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोल दिये गए थे। इस समय प्रदेश में कोरोना मामलों में कमी आने के बाद कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जा रहे हैं। हालांकि, अभी पहली से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल नहीं खोले गए हैं।

 

Related Articles