आरएसएस नेता की हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर में लगे कर्फ्यू को दुसरे दिन हटाया

0

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के एक नेता की हत्या के बाद लगाए गए कर्फ्यू को सप्ताह भर बाद मंगलवार को दिन के लिए हटा लिया गया है और सेना भी हटा ली गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सुबह छह बजे कर्फ्यू हटा लिया गया और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बहाल कर दी गईं. हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि अगले आदेश तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा.

अतंकवादियों द्वारा आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी की हत्या किए जाने के बाद नौ अप्रैल को किश्तवाड़ में कर्फ्यू लगाया गया था. सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नागरिक प्रशासन की सहायता के लिए सेना को बुलाया गया था. पुलिस ने करीब एक दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया.

हमले के दौरान आतंकवादियों को ले जाने के लिए इस्तेमाल किया गया वाहन जब्त कर लिया गया है. वाहन का मालिक फरार है. पुलिस ने आम जनता को सतर्क करने के लिए वाहन मालिक की एक तस्वीर जारी की है. किश्तवाड़ जिला उधमपुर लोकसभा सीट का हिस्सा है, जहां गुरुवार को मतदान होना है. उधमपुर में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जितेंद्र सिंह और कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह के बीच है.

loading...
शेयर करें