इंग्लैंड से हार के बाद अजिंक्य रहाणे पर उठे सवाल, कोहली ने बचाव करते हुए कहा..

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में टीम इण्डिया को इंग्लैंड ने 227 रनो के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दे दी।

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में टीम इण्डिया को इंग्लैंड ने 227 रनो के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दे दी। इस हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर सवाल उठे जिनके बचाव में कप्तान कोहली उतरे और अपने खिलाड़ियों का बचाव किया।

आपको बतादें कि दोनों पारियों में नाकाम रहे बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की आलोचना हो रही है। जबकि कप्तान विराट कोहली ने रहाणे का बचाव करते हुए कहा, ‘अगर आपको कुछ उगलवाना है तो यह नहीं हो पायेगा। कोहली ने कहा मैं भी मैदान पर बोल्ड हो गया था लेकिन आप रहाणे को लेकर कुछ उगलवाना चाहते हो तो यह हरगिज़ नहीं हो सकता है। अगर रहाणे की पारी की बात करे तो पहली पारी में रहाणे अच्छा चौका लगाना चाहते थे जिसे रुट ने कैच में तब्दील कर दिया, इससे हम रहाणे की काबिलयत पर शक नहीं कर सकते।

दूसरी ओर संजय मांजरेकर ने रहाणे पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मेरा मसला बतौर बल्लेबाज रहाणे से है मेलबर्न में शतक के बाद उन्होंने नाबाद 27*, 22, 4, 37, 24, 1 और 0 रन बनाए, शतक के बाद उम्दा खिलाड़ी लय कायम रखते और खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों का दबाव कम करते हैं।

इन सभी का जवाब देते हुए कप्तान विराट कोहली ने कहा हमे इस पर ध्यान देना चाहिए कि इस मैच में हमने क्या बेहतर किया और क्या नहीं अगर हम इंग्लैंड की बात करे तो वह हमसे ज़्यादा पेशेवर थी लेकिन अब हम आगे आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर बाकी मैचों को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़े: अगर आप भी है चाय पीने के शौक़ीन तो संभल जाइये, करना पड़ सकता है इन बीमारियों का सामना

Related Articles

Back to top button