जांच के आदेश के बाद सीबीएसई ने कहा- लीक नहीं हुआ है 12वीं का पेपर

0

नई दिल्ली| केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का अकाउंटेंसी का पेपर लीक होने के दावे को खारिज कर दिया है। इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को इस मामले की जांच का आदेश दिया था। सीबीएसई ने कहा कि कुछ ‘शरारती तत्वों’ ने परीक्षा को प्रभावित करने के लिए यह अफवाहें फैलाई हैं।

आपको बता दें कि सीबीएसई की चल रही 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के बीच 12वीं बोर्ड के एकाउंट्स का पेपर लीक होने की खबर आई थी। सूचना मिली थी कि गुरूवार को ये पेपर वॉट्सऐप और सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा था।

सूचना के बाद सीबीएसई ने तत्काल इसकी जांच शुरू कर दी थी और बोर्ड इसका पता लगाने में लगी थी कि पेपर वाकई में लीक हुआ है या नहीं। अगर लीक हुआ है तो कहा से लीक हुआ और कैसे।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के माध्यम से कहा था कि 12वीं कक्षा का अकाउंटेंसी का पेपर लीक होने की शिकायत मिली है। शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को इसकी जांच करने और शिकायत दर्ज करने को कहा है। मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि कठोर परिश्रम करने वाले छात्र केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की लापरवाही के कारण प्रभावित न हो।

loading...
शेयर करें