IRCTC घोटाला: राबड़ी देवी के बाद सीबीआई ने तेजस्वी यादव से भी पूछे कई सवाल

पटना| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम ने रेल होटल आवंटन में अनियमितता के मामले में मंगलवार को लालू प्रसाद की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पहुंच कर पूछताछ की। इस दौरान सीबीआई की टीम ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी पूछताछ की।

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई की टीम दोपहर में राबड़ी आवास पहुंची और वहां तेजस्वी यादव से रेल होटल आवंटन घोटाला मामले से जुड़े कई सवाल पूछे। इस दौरान घर में राबड़ी देवी भी मौजूद थीं। राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने बताया कि सीबीआई की टीम चार घंटे तक पूछताछ की। उन्होंने इस पूछताछ को बदले की कार्रवाई बताया।

राजद के नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आए और आते ही लालू के परिवार को परेशान करने के लिए छापेमारी कराना कहां तक सही है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि घर में लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप की शादी की तैयारी चल रही है, लालू प्रसाद का स्वास्थ्य खराब है, वो अस्पताल में हैं। ऐसे में सीबीआई की इस तरह का कार्रवाई ठीक है क्या?

इधर, राजद के इस आरोप पर जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि सीबीआई अपने हिसाब से जांच में जुटी है। इसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं है।

सीबीआई ने पिछले साल जुलाई महीने में लालू, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ आईआरसीटीसी के रांची और पुरी में स्थित दो होटलों के ठेके 2006 में एक निजी कंपनी को दिलवाने में कथित अनियिमिताओं के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी। उस समय लालू रेलमंत्री थे।

Related Articles