दारोगा की दाढ़ी पर मचे बवाल के बाद यूपी डीजीपी सख्त, जारी किया सर्कुलर

बागपत में सब इंस्पेक्टर की दाढ़ी पर मचे बवाल के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सख्ती दिखाते हुए सर्कुलर जारी किया है। बिना वर्दी व वर्दी की बटन खोल कर ड्यूटी कर रहे दबंग पुलिस कर्मियों पर भी डीजीपी ने नाराज हुए है।

लखनऊ: बागपत में सब इंस्पेक्टर की दाढ़ी पर मचे बवाल के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सख्ती दिखाते हुए सर्कुलर जारी किया है। बिना वर्दी व वर्दी की बटन खोल कर ड्यूटी कर रहे दबंग पुलिस कर्मियों पर भी डीजीपी ने नाराज हुए है। बीयर्ड लुक के शौकीन वाले पुलिस कर्मियों व आईपीएस से लेकर सिपाही तक के लिए डीजीपी ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। डीजीपी एचसी अवस्थी ने पुलिस वालों के लिए सर्कुलर जारी कर पुलिस में वर्दी, जूते, दाढी, मूछ के लिए जो नियम है उनका सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़े : माघ मेले को लेकर सीएम योगी ने की बैठक, सैनेटाइजेशन एवं सुरक्षा के दिए निर्देश

सर्कुलर में सख्त निर्देश

सर्कुलर में कहा गया है कि सिख धर्म के अलावा सभी पुलिसकर्मियों को दाढी क्लीन शेव रखना होगा, जबकि धार्मिक आधार पर कुछ दिनों के लिए दाढी रखने के लिए परमीशन लेनी होगी। पुलिस कर्मियों को लम्बे बाल रखने की अनुमति नही होगी। नियम के मुताबिक पुलिस वालों को वर्दी में रहना होगा, पैटर्न शू पहनने होंगे। पुलिसकर्मी जूता, चप्पल, सैंडिल नही पहन सकेंगे और कमीज़ के बटन खुले नही रखेंगे।

dgp

 

dgp

ये भी पढ़े : हरियाणा में कोरोना के 1153 नये मामले, कुल संख्या 157064 हुई, 1737 मौतें

क्या है मामला ?

यूपी के बागपत में दाढ़ी रखने पर अनुशासनहीनता में निलंबित किए गए दारोगा इंतसार अली ने अपनी दाढ़ी कटवा ली। पुलिस अधीक्षक ने इंतसार अली को फिर से बहाल कर दिया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दारोगा इंतसार अली अपनी दाढ़ी कटवाकर आज उनसे मिलने आए थे और अपने कृत्य पर खेद जताया, जिसके बाद उनका निलंबन रद्द कर दिया गया और रमाला थाने में तैनाती दे दी गई है।

Related Articles