सूरज ढलने के बाद भूलकर भी न संवारें बाल, हो जाएंगे बेहाल  

0

सुंदर घने बाल लड़कियों की खूबसूरती में चारचाँद लगते हैं। जिन लड़कियों के बाल खूबसूरत और घने होते हैं वह उन्हें दिनभर संवारा करती हैं। लेकिन आपको ये नहीं पता होगा कि अपने बालों को शाम होने के बाद कभी नहीं झाड़ना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप बुरी को आत्माओं को बुलावा दे रहे हैं।

सुंदर घने बाल

बुरी आत्माएं  

हमें शाम होने के बाद कभी भी बाल नहीं झाड़ना चाहिए। क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि शाम होने के बाद सभी बुरी आत्माएं बाहर आ जाती हैं और जिन लड़कियों के सुंदर घने बाल होते हैं वह उन्हें परेशान करने लगती हैं।

परिवार के लिए बुरा

रात के समय कभी भी अपने बालों को खुला नहीं रखना चाहिए। बालों में हमेशा जुड़ा या चोटी बनाकर रखना चाहिए।अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपके परिवार के लिए बुरा हो सकता है।

झड़ते बालों को भी फेंके ध्यान से

पूर्णिमा के दिन किसी भी लड़की को बालों में कंघी नहीं करनी चाहिए। अगर आप पुरे चाँद की रात को खिड़की पर खड़े होकर बालों में कंघी कर रही है, तो आपको बुरी आत्माओं के कहर से कोई नहीं बचा सकता। कभी भी टूटे हुए बालों को इधर-उधर नहीं फेकना चाहिए। क्योंकि आपके बालों का कोई गलत व्यक्ति गलत इस्तेमाल भी कर सकता है जैसे जादू, टोने आदि।

कंघी का गिरना

बाल झाड़ते समय हाथों से कंघी का गिरना बहुत अशुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है अगर कुछ ऐसा होता है तो जल्द ही आपको कोई बुरी खबर मिलने वाली है। इसके अलावा टूटे हुए बालों को कभी घर में न फेंके आपके ऐसा करने से परिवार में हमेशा लड़ाई-झगडा होता रहेगा।

loading...
शेयर करें