सिनेमाघरों के बाद अब स्टेज पर दिखाई जाएगी सुपरहिट फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’

मुंबई: हिंदी सिनेमा को एक नया आयाम देनेवाली फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ (1960) को चंद साल पहले एक भव्य म्यूजिकल नाटक के रूप में तब्दील कर मंचित करने के सिलसिले को अच्छी-खासी सफलता हासिल हुई थी. अब 2015 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की चर्चित व सुपरहिट फिल्म ‘बाजीराव-मस्तानी’ को भी एक म्यूजिकल नाटक के रूप में लोगों के सामने आने की तैयारी कर‌ ली गयी है.

उल्लेखनीय है कि रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा स्टारर ‘बाजीराव मस्तानी’ में बाजीराव का किरदार रजनीश दुग्गल, मस्तानी का किरदार शैलजा नलावडे और काशीबाई का किरदार अनुसुआ मजुमदार निभाएंगे. रजनीश दुग्गल टीवी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के पांचवें सीजन के विनर रह चुके हैं जबकि शैलजा और अनुसुआ दोनों ही कथक नृत्य में महारत रखने‌ के लिए जानी जाती हैं. इसे म्यूजिकल शो निर्देशित करने‌ का जिम्मा संभालेंगी मैत्रेयी पहाड़ी जबकि पंडित बिरजू महाराज इस शो के क्रिएटिव डायरेक्टर होंगे.

उल्लेखनीय है कि इस नाटक में 10 म्यूजिकल सीक्वेंस होंगे और इस म्यूजिकल शो में फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के 7 ओरिजनल गाने इस्तेमाल किये जाएंगे. कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से बदले हालत के मद्देनजर अब इस नाटक को ऑनलाइन पेश किया जा सकता है.

रजनीश बताते हैं कि रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और संजय लीला भंसाली को भी इस शो में विशेष मेहमान के तौर पर आमंत्रित किये जाने का प्लान था. वे कहते हैं, “मुझे उम्मीद है वे सभी किसी दिन इस नाटक को लाइव देख सकेंगे.”

Related Articles