Kuwait, यूएस, यूके, कनाडा की इन बंदिशों का क्या होगा भारतीय एविएशन इंडस्ट्री पर असर

दुबई : कोविड की दूसरी लहर से जूझते भारत में कोरोना केसेस रोज़ नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। इस वजह से कई मुल्क भारत से आने वाले पैसेंजर्स और फ्लाइट्स को बैन कर रहे हैं।

गल्फ न्यूज़ में छपी खबर के मुताबिक इस कड़ी में Kuwait का नाम भी शामिल हो गया है। कुवैत के सिविल एविएशन के डायरेक्टर जनरल ने हाल ही में एक बयान जारी कर कहा की भारत से आने वाली हर फ्लाइट को 24 अप्रैल से बैन किया जा रहा है, हालाँकि यह बैन कब तक चलेगा इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

Kuwait के साथ साथ यह देश भी लगा चुके हैं बैन

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की कुवैत से पहले यूएई भी भारत से आने वाली फ्लाइट्स पर दस दिन का बैन लगा चूका है। इसी के साथ साथ इंग्लैंड, कनाडा, हांगकांग, न्यू जीलैंड, इंडोनेशिया, और ऑस्ट्रेलिया भी बेतहाशा बढ़ते कोविड केसेस के मद्देनज़र भारतीय फ्लाइट्स को बैन कर चुके हैं।

जानकारों की माने तो जिस रफ़्तार से देश में रोज़ाना कोरोना अपने पैर पसार रहा है उसे देखते हुए इन बंदिशों के जल्द हटने की उम्मीद नहीं है।

इस मसले के जानकारों की माने तो इस बैन से भारतीय एयरलाइन्स का काफी नुकसान होगा। क्यूंकि भारतीय एयरलाइनों के लिए, यूएई एक उभरता बाजार है। इसी कड़ी में बाउर एविएशन एडवाइजरी के फाउंडर और डायरेक्टर, लिनस बेंजामिन बाउर ने कहा, “ब्रिटेन सरकार भारत के साथ साथ यूएई को भी कोविड के मद्देनज़र रेड लिस्ट में रखने की सोच रही है, और अगर ऐसा होता है तो ब्रिटेन के इस कदम से यूएई को तगड़ा झटका लगेगा।

यह भी पढ़ें : Perfume के शौक़ीन संभल जाएँ, वरना भुगतना पड़ेगा बुरा अंजाम

Related Articles

Back to top button