कश्मीर मसले पर पाक पीएम के बिगड़े बोल, कहा कभी भी धधक सकता है कश्मीर

भारत और अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर से कश्मीर मुद्दे पर राग अलापना शुरू कर दिया है।

नई दिल्लीः भारत और अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर से कश्मीर मुद्दे पर राग अलापना शुरू कर दिया है।

दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका को भेदभाव न करने की चेतावनी देते हुए कश्मीर मसले पर विवादित टिप्पणी की है। जर्मन पत्रिका को दिए एक इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि, कश्मीर एक हॉटस्पॉट बन चुका है, जो  किसी भी समय धधक सकता है। इसलिए पाकिस्तान संयुक्त राज्य अमेरिका से ‘समान’ व्यवहार का आग्रह करता है।

अमेरिका पर निशाना साधते हुए इमरान ने कहा कि, अमेरिका को यह लगता है कि भारत हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के प्रभाव को सीमित कर सकता है, मगर यह उसकी कोरी कल्पना है। इस्लामाबाद अमेरिका से भारत के संबंध में विशेष रूप से कश्मीर मसले पर समान ट्रीटमेंट की अपेक्षा करता है।

इमरान खान ने भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाते हुए कहा कि, भारत एक फासीवादी राज्य है, जहां सबसे चरमपंथी नस्लवादी सरकार है। जिसके कारण भारत न सरिफ पाकिस्तान बल्कि बांग्लादेश, श्रीलंका और चीन सहित कई देशों के लिए खतरा है।

कश्मीर का जिक्र करते हुए इमरान ने कहा कि, कश्मीर एक हॉटस्पॉट है, जो किसी भी समय भड़क सकता है। इसलिए दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका से हम यह उम्मीद करते हैं कि अमेरिका में जो भी अगला राष्ट्रपति बनेगा, वह कश्मीर मसले पर उचित और निष्पक्ष राय रखेगा।

गौरतलब है कि सोमवार को अमेरिका और भारत के बीच दो दिवसीय 2+2 वार्ता का आगाज हुआ था, जिसमें शिरकत करने के  लिए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर नई दिल्ली आए थे।

Related Articles