उत्तराखंड के बाद अब योगी सरकार ने कावंड़ यात्रा पर लिया बड़ा फैसला

लखनऊ: पिछले साल की तरह इस बार भी कोरोना संक्रमण की वजह से योगी सरकार (Yogi government) ने कावड़ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला लाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कोरोना संक्रमण से लोगो के बचाव के लिए कावंड़ यात्रा (Kavand Yatra) को रद्द कर दिया है। पिछले वर्ष भी सीएम योगी (CM Yogi) ने कांवड़ संघों के साथ बातचीत के बाद खुद ही यात्रा स्थगित कर दी थी। इस बार भी सरकार ने संघों की सहमति से ही शनिवार को यह फैसला लिया है।

उत्तर प्रदेश से पहले उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते इस बार भी कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। कोरोना महामारी के बीच धार्मिक आयोजनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी अपना सख्त रुख अपनाए हुए है । योगी सरकार के कांवड़ यात्रा को मंजूरी देने पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी किया था। इसके बाद हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कांवड़ यात्रा को प्रतीकात्मक रखा जाए, क्योंकि भारत के नागरिकों के स्वास्थ्य और जीवन का अधिकार सर्वोपरि है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि कांवड़ संघों से बात की जाए, कोरोना संक्रमण बढऩे की आशंका का पक्ष रखें। सरकार की अपील पर कांवड़ संघों ने यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना के प्रकोप के कारण ही पिछले वर्ष भी कांवड़ यात्रा नहीं निकल सकी थी।…

 

Related Articles