लोकसभा चुनाव में वोट करने के बाद इंक लगी अंगुली दिखाएं, मिलेगा सस्ता पेट्रोल

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में मतदान करने के बाद इंक लगी अंगुली दिखाकर सस्ता पेट्रोल और डीजल ले सकते हैं। देशभर के पेट्रोल पंप संचालक लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए यह व्यवस्था करने जा रहे हैं। पेट्रोल चुनाव वाले दिन ही सस्ता मिलेगा।

जागरूकता के लिए चल रहा है अभियान

मतदाता जागरूकता के लिए चुनाव आयोग, सरकारी विभाग के अधिकारी, कर्मचारी तथा स्वयंसेवी संगठनों ने अभियान चला रखा है। जगह-जगह पोस्टर-बैनर लगा रखे हैं। पेट्रोलियम कंपनियों ने भी जागरूकता के लिए पंपों पर बैनर लगा रखे हैं। कुछ पंप पर पर्ची पर मतदान को लेकर स्लोगन लिखे गए हैं। आल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने मतदान करने वालों को सस्ता पेट्रोल व डीजल देने की घोषणा की है। यह सुविधा देश भर में मतदान के दिन उपलब्ध होगी। घोषणा के अनुसार 50 पैसे प्रति लीटर डीजल और पेट्रोल पर छूट मिलेगी। यह छूट डीलर्स अपने कमीशन से देंगे। इसके लिए मतदाता को इंक लगी अंगुली पेट्रोल पंप पर दिखानी होगी। देश भर के 65 हजार पंपों पर यह सुविधा उपलब्ध कराने की योजना है।

मुरादाबाद पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि आल इंडिया संगठन के प्रस्ताव के आधार पर जिले में भी अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए पेट्रोल और डीजल पर छूट दी जाएगी। यह व्यवस्था जिले के किस-किस पंप पर होगी, इसके लिए शीघ्र पंप संचालकों की बैठक बुलाई जाएगी। मतदान के दिन सुबह से ही पंप खुले रहेंगे।

प्रयोग करें मताधिकार, प्रशासन भी कर रहा प्रचार

Related Articles