तेज रफ्तार से जीत के बाद आखिर में उड़ी दिल्ली, कोलकाता ने मारी बाज़ी

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के क्वालिफायर 2 में आखिरी ओवर में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बना ली है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार फिर आखिर में आकर फेल हुई और 135 का स्कोर बचा नहीं पाई। अब कोलकाता की टीम 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। कोलकाता के राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। ये तीसरी बार है जब कोलकाता की टीम फाइनल में पहुंची है।

केकेआर ने अपने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (46) और वेंकटेश अय्यर (55) की बदौलत अच्छी शुरुआत की। आखिरी दो-तीन ओवरों में विकेटों के एक समूह ने खेल को उल्टा कर दिया जब तक यह एक आसान पीछा की तरह लग रहा था। केकेआर को 3 ओवर में 11 रन चाहिए थे और 2 में 6 रन चाहिए थे, केकेआर ने लगभग खुद को पैर में गोली मार ली। लेकिन राहुल त्रिपाठी ने आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर केकेआर के प्रशंसकों को खुश कर दिया।

इससे पहले, मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की अगुवाई में केकेआर ने धीमी पिच पर शानदार गेंदबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट पर 135 रन पर रोक दिया।

कोलकाता ने खेल के अंतिम क्षणों में सब कुछ करने की कोशिश की क्योंकि उन्होंने पांच गेंदों में तीन विकेट खो दिए, लेकिन राहुल त्रिपाठी की बड़ी हिट ने सुनिश्चित किया कि कप्तान इयोन मोर्गन की टीम एक दिल दहला देने वाली थ्रिलर में झटके से बच गई और घर लौट आई।

वेंकटेश अय्यर ने 136 रनों और ओस के रनों का पीछा करते हुए पीछा करने वाले पक्ष के लिए आसान बना दिया, वेंकटेश अय्यर ने अपने निडर बल्लेबाजी कौशल से प्रभावित करना जारी रखा क्योंकि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने एक और शानदार अर्धशतक जमाया। इंदौर के बल्लेबाज – जो यूएई-लेग में सीजन की खोज रहे हैं – ने 44 गेंदों में 55 रनों की तेज पारी खेली। उनकी पारी में तीन छक्के और चार चौके लगे।

 

Related Articles