कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद नए सीएम पर हलचल तेज

आप को बता दें कि कर्नाटक की राजनीति में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को 'फाइटर' के रूप से जाना जाता है, जिन्होंने पार्टी को बेहतर ढंग से चलाया।

बेंगलुरु: बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा राज्यपाल ताराचंद गहलोत ने स्वीकार करते हुए राज्यपाल ने उनसे कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम जारी रखने के लिए कहा है। अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर राजनीतिक कयासबाजी जारी है।

भाजपा सरकार के दो साल पूरे होने पर सरकारी कार्यक्रम ‘साधना समावेश’ सरकार की उपलब्धियां बताने के साथ ही बीएस येदियुरप्पा के विदाई कार्यक्रम का प्रतीक है, लेकिन बीजेपी ने अभी अगले सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। अगले सीएम उम्मीदवार की दौड़ में धारवाड़ पश्चिम विधायक अरविंद बेलाड, बेलागी विधायक मुरागेश निरानी, ​​केंद्रीय खान मंत्री प्रहलाद जोशी, भाजपा महासचिव सीटी रवि सहित अन्य नाम हैं।

आप को बता दें कि कर्नाटक की राजनीति में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Chief Minister BS Yediyurappa) को ‘फाइटर’ के रूप से जाना जाता है, जिन्होंने पार्टी को बेहतर ढंग से चलाया। उम्मीद है कि भाजपा राज्य प्रभारी अरुण सिंह पार्टी और कार्यकर्ताओं की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आज बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेंगे।

भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान, राम माधव और अन्य विधायकों और अन्य नेताओं की राय लेने के लिए राज्य का दौरा करेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पर्यवेक्षक बुधवार को आएंगे और नेताओं के साथ कई बैठकें करेंगे।

यह भी पढ़ें: तेज़ रफ़्तार बस ने दो दर्जन शिव भक्तों को रौंदा, मासूम समेत दो की मौके मौत

Related Articles