अफजल के क़त्ल का हुआ खुलासा, दो नाबालिगों ने जरा सी बात पर ले ली जान 

दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) के जाफराबाद की पुलिस ने 9 जनवरी को हुई एक व्यापारी अफजल के क़त्ल का खुलासा करते हुए दो नाबालिगों को हिरासत में लिया है। नाबालिगों से पूछताछ में उन्होंने बताया कि पुराने झगड़े को लेकर इन लोगों ने अफजल की गोली मारकर हत्या की थी। नाबालिगों ने पुलिस को बताया कि झगड़े के बाद से अफजल दोनों को चिढ़ाया करता था, जिसकी वजह से इन लोगों ने साजिश रचकर वारदात को अंजाम दिया।

नाबालिगों से कुछ दिन पहले हुआ था झगड़ा

बता दें कि कत्ल के इस मामले में दिल्ली पुलिस ने दो नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कुछ दिन पहले नाबालिगों से मृतक अफजल का झगड़ा हुआ था। जिसके बाद दोनों के परिवारों ने मिलकर सुलह कर लिया था, लेकिन जब भी दोनों आरोपी अफजल के सामने से गुजरते तो अफजल सार्वजनिक तरीके से दोनों को अपमानित किया करता था। जिसके चलते दोनों नाबालिगों ने बदला लेने का प्लान बनाकर उसे गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने इनके पास से हत्या में इस्तेमाल किया कट्टा और कारतूस बरामद कर लिया है।

जानकारी के मुताबित पूरी घटनाक्रम में एक तीसरा नाबालिग साथी भी शामिल था। पुलिस इनके तीसरे साथी की तलाश कर रही है। 9 जनवरी की रात करीब 8.30 बजे गली नंबर-4 में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जांच के दौरान मृतक की शिनाख्त अफजल के रूप में हुई थी, अफजल कपड़ों का एक शोरूम चलाता था।

शोरूम से निकलते ही उतारा मौत के घाट

9 जनवरी की रात करीबन 8.30 बजे शोरूम से निकलते ही उसे अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। शुरुआती जांच में पुलिस को हत्याकांड में किसी जानकार का हाथ लगा। पुलिस ने मृतक के परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि कुछ दिन पहले अफजल का कुछ नाबालिग लड़कों से झगड़ा हुआ था। पुलिस ने शोरूम और आसपास के सीसीटीवी फुटेज में वारदात वाले दिन मौके पर आरोपियों को मौजूद पाया। उसके बाद पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू कर दी। एक सूचना के बाद पुलिस ने मंगलवार देर रात दोनों को जफराबाद इलाके से दबोच लिया। पूछताछ के दौरान दोनों ने हत्या की बात कबूल कर ली।

यह भी पढ़ें: मुंबई ड्रग्स केस: कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद को NCB ने किया गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button