जम्मू-कश्मीर में फिर लगे देश विरोधी नारे, दुख्तरान-ए-मिल्लत के खिलाफ मामला दर्ज

0

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर में एक बार फिर देश विरोधी नारे और पाकिस्तान के समर्थन में आवाज बुलंद हुई है। दरअसल, पुलिस ने शुक्रवार को देश विरोधी नारे लगाने तथा गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने पर महिला अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हमने एक वीडियो के वायरल होने के बाद दुख्तरान-ए-मिल्लत के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दुख्तरान-ए-मिल्लत

प्रवक्ता ने कहा कि हमारे संज्ञान में आया था कि संगठन की कार्यकर्ता गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त हैं। उन्होंने देश विरोधी नारे लगाए तथा नफरत फैलाने वाले भड़काऊ भाषण भी दिए।

यहां एक कार्यक्रम में दुख्तरान-ए-मिल्लत ने ‘पाकिस्तान दिवस’ मनाया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी को यह कहते हुए सुना गया कि धर्म, विश्वास और पैगंबर से प्रेम के आधार पर भारतीय उपमहाद्वीप के सभी मुसलमान पाकिस्तानी हैं। इस दौरान संगठन की कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का राष्ट्रीय गान भी गाया।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में हर साल की तरह इस बार भी 23 मार्च को ‘पाकिस्तान दिवस’ मनाया गया। 23 मार्च 1940 को लाहौर में मुस्लिम लीग ने प्रस्ताव पास कर मुसलमानों के लिए अलग देश की मांग की थी। उसी की याद में यह दिवस मनाया जाता है।

शेयर करें