आगरा में एनआरआई सम्मेलन 4 से 6 जनवरी तक

nriup

आगरा। ताजनगरी में चार से 6 जनवरी के बीच आयोजित होने जा रहे एऩआरआई सम्मेलन में 30 देशों से आए 150 से ज्यादा अप्रवासी भारतीय शिरकत करेंगे।
कार्यक्रम के पहले दिन राहत फतेह अली खान सूफी संगीत से शानदार शाम का आगाज करेगें। तो वही इन खास मेहमानों के लिए आगरा और इसके आसपास की मशहूर वस्तुओं की स्टाल्स भी लगायी जाएंगी। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिरकत कर इस सम्मेलन उद्घाटन करेंगे। गुरुवार को प्रमुख सचिव एनआरआई ने अप्रवासी सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को सम्मेलन के आयोजन को लेकर खास दिशा निर्देश दिए।
ताजनगरी में 4 से 6 जनवरी को अप्रवासी सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। प्रदेश में पहली बार आयोजित होने जा रहे इस सम्मेलन में दुनिया भर के तीस देशों से 150 से ज्यादा अप्रवासी भारतीय शिरकत करने ताजनगरी आ रहे है।
सम्मेलन की तैयारियों को लेकर गुरुवार को प्रमुख सचिव एनआरआई संजीव सरन ने सर्किट हाऊस में समीक्षा बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया। बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ फिक्की के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रमुख सचिव एनआरआई संजीव सरन ने बताया कि तीन दिवसीय आयोजन के पहले दिन उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा किया जाएगा। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसकी शानदार शाम को सुप्रसिद्ध सूफी गायक राहत फतेह अली खांन अपने सूफी सुरों से सजाऐगें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button