आगरा: दो दिन टाले गए विवि के चुनाव

0

Agra-University

आगरा। डॉ भीमराव अम्बेडकर विवि के छात्र संघ चुनाव को दो दिन के लिए टाल दिया गया है। गुरुवार को विवि के चुनाव अधिकारी ने चुनाव आयोजन समिति की बैठक बुलायी और फिर पत्रकारों को बुलाकर मतदान को दो दिन के लिए स्थगित करने का ऐलान कर दिया।

आज होना था चुनाव
मतदान 18 दिसम्बर को होना था लेकिन आखिर ऐसा क्या हो गया कि 17 दिसम्बर की शाम को विवि अधिकारियों को ये ऐलान करना पड़ा। आप भी शायद ये ही सोच रहे होंगे। दरअसल मतदान से ऐन पहले विवि मे जमकर हंगामा हुआ। हंगामा इस खुलासे के बाद हुआ कि कुछ छात्र नेता विरोध की आड़ में आईईटी खंदारी के छात्रों के आई कार्ड चुरा कर भाग गये है। ये तब हुआ जब गुरूवार सुबह उक्त छात्रों के कार्ड संस्थान के दो शिक्षक बांट रहे थे। आरोप सत्ताधारी पार्टी के छात्र संगठन के पदाधिकारियों पर लगा है। जिनकी नामजद तहरीर थाना न्यू आगरा को दे दी गयी है।

आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन
इसके साथ विवि मे आचार संहिता का भी खुलकर उल्लंघन हो रहा है और बाहरी छात्रों के साथ नेता भी विवि में डेरा जमाये हुए है और साम, दाम, दंड़, भेद सारे माध्यमों से छात्रों को बरगलाया जा रहा है। साथ ही आचार संहिता का उल्लंघन भी खुले आम हो रहा था लिहाजा सारे हालातों की शिकायतों के बाद विवि चुनाव आयोजन समिति ने विवि कुलपति से मंत्रणा के बाद चुनाव स्थगित करने का फैसला ले लिया।

प्रत्याशियों को दिया गया आखिरी मौका
इसके साथ विवि चुनाव अधिकारी ने अब स्पष्ट कर दिय है कि चुनाव रद्द न कर स्थगित करके उन्होंने सभी प्रत्याशियों को आखिरी मौका दिया है। इसके बाद चुनाव रद्द होना तय है। लेकिन अब विवि में बाहरी लोगों और गाडि़यों का प्रयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया जायेगा। बिना आईकार्ड के कोई भी विवि मे प्रवेश नही कर पायेगा। अब कोई भी प्रत्याशी कैम्पस के अंदर प्रचार नही कर पायेगा। साथ ही मतदान सूची मे जितने भी छात्रों के नाम शामिल हैं वे चुनाव मे हिस्सा लेंगे। जिनकी संख्या करीब 2080 के करीब है। अब विवि ने इस तरह से दो दिन के लिए चुनाव टाल कर अपनी फजीहत कम कर दी है साथ ही अब सभी प्रत्याशियों के साथ छात्र संगठनों को भी चेतावनी दे दी है कि अब मनमानी नही चलेगी।

loading...
शेयर करें