Agra: ताजनगरी में मुगल रोड का नाम बदलकर ‘महाराजा अग्रसेन रोड’

आगरा: आगरा में मुगल रोड का गुरुवार को नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन मार्ग कर दिया गया। सड़क का नाम बदलने के फैसले पर आगरा के मेयर नवीन जैन ने कहा, “आने वाली पीढ़ी को प्रमुख हस्तियों से प्रेरित होना चाहिए।”

उन्होंने यह भी कहा, “आगरा में मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन रोड कर दिया गया है। कमला नगर, गांधीनगर, विजयनगर कॉलोनी, न्यू आगरा जोन, बल्केश्वर क्षेत्र में उनके हजारों अनुयायी हैं। वे यहां सड़क का नाम बदलने के अवसर पर आए थे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी।” महाराजा अग्रसेन अग्रोहा के एक महान राजा थे, जो व्यापारियों का शहर था।

उन्होंने कहा, “पहले सुल्तानगंज पुलिया का नाम दिवंगत सत्य प्रकाश विकल के नाम पर रखा गया था। साथ ही, हमने आगरा में घटिया आजम खान रोड का नाम विश्व हिंदू परिषद के दिवंगत नेता अशोक सिंघल के नाम पर रखा था।” जैन के अनुसार राज्य के दो हिस्सों में महापुरुषों की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी।

उन्होंने कहा, “विक्टोरिया पार्क के सामने एक महान योद्धा गोकुला जाट की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। साथ ही यमुना किनारा रोड पर महाराणा प्रताप की एक प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कहा है कि प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे।”

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु इंटरनेशनल स्कूल में 33 छात्रों, 1 कर्मचारी का परीक्षण कोविड पॉजिटिव

Related Articles