किसानों के हित में कृषि सुधार कानून: अर्जुन मुंडा

मुंडा ने किसान चौपाल सह कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के सर्वांगीण विकास के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है

सिमडेगा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रविवार को कहा कि कृषि सुधार कानून के रूप में केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने किसानों के हित में प्रशंसनीय फैसला लिया है.

मुंडा ने किसान चौपाल सह कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के सर्वांगीण विकास के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है और किसानों एवं मजदूरों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. उद्योग और व्यापार को बढ़ावा देने का प्रयास जारी है. केंद्र सरकार का प्रयास है कि राज्य सरकार और राज्य की चुनी हुई संस्थाओं के माध्यम से राज्य का विकास हो. सरकार चाहती है कि हर गांव, पंचायत और जिला अपने आप में उत्पादन का केंद्र बने.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का उद्देश्य है कि किसानों को बाजार में अपने उत्पाद की अच्छी कीमत मिले. कृषि उत्पादन में वृद्धि हो और किसानों की आर्थिक स्थिति बेहतर हो. निजी स्वार्थ के कारण कुछ लोग इस विधेयक का विरोध कर रहे हैं, लेकिन देशवासियों ने इसका स्वागत किया है.

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश के कलाकार प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में राज्य का नाम कर रहे रौशन

यह भी पढ़े: भ्रष्टाचार में लिप्त एक सैंकड़ा पुलिसकर्मी ‘स्क्रीनिंग कमेटी’ के रडार पर, रिटायरमेंट के जरिए सेवा से मुक्ति

Related Articles

Back to top button