IPL
IPL

पाकिस्तान के साथ रिश्तों को लेकर हुआ समझौता, लेकिन भारत ने कह दी यह बड़ी बात

भारत/पाकिस्तान: पाकिस्तान (Pakistan) सहित सभी पड़ोसी देशों के साथ रिश्तो को लेकर भारत (India) ने शुक्रवार को अपना बयान दिया है कि वह सभी के साथ सामन्य रिश्ता चाहते है। इस बयान से कुछ दिन पहले भारत और पाकिस्तान की सेना के बीच संघर्षविराम पर समझौता हुआ था। नई दिल्ली ने यह भी कहा है कि द्विपक्षीय एवं शांतिपूर्ण तरिके से सभी मुद्दों का हल निकालना चाहिए। ये सब तो ठीक है लेकिन इसके आगे भारत (India) ने साफ कह दिया है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कोई कमी नहीं आने वाली है।

भारत ने की थी टिप्पणी

भारत-पाकिस्तान के सैन्य अभियान महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच पिछले महीने ही यह बैठक हुई थी, जिसके बाद भारत ने यह टिप्पणी की थी। बैठक के बाद जारी एक संयुक्त बयान में बताया गया था कि दोनों पक्षों ने नियंत्रण रेखा पर और अन्य क्षेत्रों में संघर्षविराम पर समझौता किया है, इसके साथ ही इसे सख्ती से पालन करने की सहमति जताई।

ये भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी को लेकर योगी आदित्यनाथ और कैप्टन अमरिंदर सिंह आमने–सामने

भारत हर मुद्दों का शांतिपूर्ण तरिके से निकालेगा हल

सीजफायर पर हुए समझौते को पालन करने के बारे में मीडिया ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव से सवाल पूछा। इस मामले की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया है कि इस बारे में रक्षा मंत्रालय से जानकारी मिलेगी, भारत-पाकिस्तान सहित सभी पड़ोसी देशों के साथ सामन्य रिश्ते चाहता है। इसके आगे उन्होंने कहा है कि भारत सभी मुद्दों पर शांतिपूर्ण और द्विपक्षीय समाधान निकालने को प्रतिबद्ध है। महत्वपूर्ण मुद्दों पर देश के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है।

ये भी पढ़ें : कॉमेडियन Bharti Singh का नया डेब्यू गाना ‘ ना नई सुनना ‘ रिलीज, देखें Video

 

Related Articles

Back to top button