कृषि विकास मंत्री ने गांवो की सड़कों पर अतिक्रमण सख्ती से हटाने के निर्देश दिए

मध्यप्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने गांवो की सड़कों पर आवागमन सुगम रखने के लिए अतिक्रमणों को सख्ती से हटाने के निर्देश दिए हैं।

हरदा: मध्यप्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने गांवो की सड़कों पर आवागमन सुगम रखने के लिए अतिक्रमणों को सख्ती से हटाने के निर्देश दिए हैं। पटेल ने हरदा जिले की खिरकिया जनपद पंचायत के आधा दर्जन से अधिक गांवों को जोड़ने के लिए मनरेगा के तहत ढाई करोड़ रुपये की लागत से सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री सड़क निर्माण, मुख्यमंत्री सड़क निर्माण सहित अन्य योजनाओं से गांवों में सड़कों का जाल बिछा दिया गया है। इससे किसानों और ग्रामीणों को काफी सहूलियत हुई है।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत प्रतापपुरा में 30 लाख की लागत से 2 किलोमीटर, ग्राम पंचायत कुड़ावा में 6 किलोमीटर, ग्राम पंचायत पड़वा में 3 किलोमीटर, ग्राम पंचायत पाहनपाट में एक किलोमीटर, ग्राम पंचायत जमालपुरा में 3 किलोमीटर और ग्राम पंचायत बारंगा से कॉकरिया 1.40 किलोमीटर सड़क का मनरेगा के तहत निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया है। इन सड़कों पर 2 करोड़ 47 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने हरदा के ग्राम मसनगांव मे खेत सड़क योजना के तहत 16 लाख रुपए की अनुमानित लागत से बनने वाली सड़क का भूमि पूजन भी किया।

ये भी पढ़े : जमुई में ऑटोरिक्शा के दुर्घटनाग्रस्त होने से महिला की मौत, तीन घायल

उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में जलसंकट से निपटने के लिए खिरकिया जनपद पंचायत के आधा दर्जन से अधिक ग्रामों के लिए पानी के टेंकर प्रदान किए। उन्होंने डेडगांवमाल ग्राम पंचायत के ग्राम दामोदरपुरा, जूनापानी भवरदी ग्राम पंचायत के ग्राम जूनापानी, ग्राम पंचायत मक्तापुर के ग्राम भवरदीमाल और मक्तापुर, ग्राम पंचायत प्रतापपुरा के ग्राम प्रतापपुरा और गोपालपुरा के साथ ग्राम पंचायत पाहनपाट को पानी के टेंकर प्रदान करते हुए उम्मीद जताई कि इन गांवों में जलापूर्ति अब बेहतर हो सकेगी।

Related Articles

Back to top button