किसानो की हुई जीत लोकसभा से कृषि कानून वापसी बिल पास

नई दिल्ली: तीनो कृषि कानून वापसी बिल लोकसभा से पास गए है। कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने इस बिल को संसद के पटल पर रखा। इस दौरान विपक्ष दल बिल पर चर्चा के लिए अड़े रहे, फिर लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया। लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पारित होने पर किसान नेता राकेश टिकैत बहुत खुश दिखें। जैसे ही कृषि कानून वापसी बिल लोकसभा से पास हुए उसके फौरन बाद संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये अच्छा हुआ है।

जाने बिल वापसी पर क्या बोले राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत बिल वापस होने के बाद बहुत खुश दिखें और उन्होने कहा की यह एक बड़ी बीमारी थी उसका रोग कट गया। उन्होंने कहा कि सरकार दूसरे समाधान पर भी बातचीत करे। राकेश टिकैत ने आगे कहा कि एमएसपी एक बड़ा सवाल है उस पर सरकार बातचीत करें।  इसके अलावा, प्रदूषण एक बड़ा मसला है, उस पर बातचीत करे. दस साल पूराना ट्रैक्टर का विषय है, उस पर चर्चा करें।

उन्होंने कहा कि जब विपक्ष कह रहा था कि एमएसपी चर्चा हो, उस पर हो. राकेश टिकैत ने कहा कि विपक्ष ये बिल्कुल ठीक कह रहा है कि एमएसपी पर कानून बने। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि एमएसपी पर कानून बने. राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि कानून बिल वापसी बिल पास हो गया और दूसरे मुद्दे पर सरकार बात करे. संयुक्त किसान मोर्चा ने आगे कहा कि अभी आंदोलन खत्म नहीं होगा. उन्होंने कहा कि 700 किसानों की मौत हो गई, ऐसे में कैसे जश्न मनाएं।

 

यह भी पढ़ें:सारा अली खान ने किया अपने पति की सगाई में डांस

Related Articles