2022 के विधानसभा चुनावों से पहले, BJP ने चुनावी राज्यों के लिए नए प्रभारियों की कि घोषणा

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly elections) से पहले, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को राज्य का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया। केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, शोभा करंदलाजे और अन्नपूर्णा देवी, सांसद सरोज पांडे और विवेक ठाकुर को यूपी चुनाव का चुनाव सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री, प्रल्हाद जोशी को 2022 में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है और BJP सांसद लॉकेट चटर्जी को चुनाव के लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को राज्य का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मीनाक्षी लेखी को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनाव का प्रभार दिया गया है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक और असम के मंत्री अशोक सिंघल को इसके लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा को फिर से शुरू करने के लिए HC का दरवाजा खटखटाया

Related Articles