71 साल की उम्र में अहमद पटेल ने ली अंतिम सांस, दिग्गजों ने जताया शोक

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का बुधवार सुबह साढ़े तीन बजे निधन हो गया। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। उनके बेटे फैसल पटेल ने ट्विटर पर अपने पिता के निधन की जानकारी साझा की। उनके निधन पर राष्ट्रपति समेत कई दिग्गजों ने शोक जताया।

बेटे ने दी जानकारी

कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे ने अपने पिता के निधन की जानकारी देते हुए ट्वीटर पर लिखा, “एक साथ कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। जिसकी वजह से उनका निधन हो गया। अपने सभी शुभचिंतकों से अनुरोध करता हूं कि इस वक्त कोरोना वायरस के नियमों का कड़ाई से पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दृढ़ रहें और किसी भी सामूहिक आयोजन में जाने से बचें।”

कोरोना से संक्रमित थे अहमद पटेल

71 वर्षीय अहमद पटेल अक्टूबर में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्होंने ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने पर उन्हें 15 नवंबर को मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

राष्ट्रपति ने जताया शोक

राष्ट्रपतति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट के जरिए दिए गए अपने शोक संदेश में कहा, “कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। अहमद पटेल न केवल दक्ष सांसद थे, बल्कि उनमें कुशल रणनीतिकार का कौशल और जननेता का जादू भी समाहित था।” उन्होंने आगे कहा, “अपने मैत्री भाव के कारण पार्टी के बाहर भी उन्होंने दोस्त बनाए थे। उनके परिजनों और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं।”

उपराष्ट्रपति ने जताया शोक

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने एक संदेश में कहा कि वह एक योग्य सांसद थे और विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के उनके सौहार्दपूर्ण संबंध थे। उन्होंने कहा, “राज्य सभा के सदस्य अहमद पटेल जी के निधन का समाचार पाकर स्तब्ध हूं। वरिष्ठ सांसद अहमद पटेल अपने संसदीय अनुभव, सद्भाव और सौहार्दपूर्ण सम्बन्धों के लिए जाने जाते थे। ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को शांति तथा उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करें।”

सोनिया गांधी ने जारी किया शोक संदेश

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शोक संदेश में कहा, “अहमद पटेल के रूप में मैंने अपना एक ऐसा सहयोगी खो दिया है। जिसका जीवन कांग्रेस को समर्पित रहा है। उनकी ईमानदारी, समर्पण और काम के प्रति जो निष्ठा रही है वह उन्हें दूसरों से अलग नेता के रूप में स्थापित करती है। मैं उनके निधन से सदमे में हूं और पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं।”

यह भी पढ़ें: एलन मस्क बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति, बिल गेट्स को पीछे छोड़ा

Related Articles