अहमदाबाद पुलिस ने यूपी के गैंगस्टर के हथियार और गोला बारूद किए बरामद

गुजरात: अहमदाबाद पुलिस ने यूपी के गैंगस्टर मनीष सिंह को मुंबई से गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद, पुलिस की एक टीम ने मंगलवार रात अहमदाबाद के एक स्थान से कई हथियार और 200 से अधिक राउंड गोला बारूद बरामद किया, जो कथित तौर पर उसके हथियार थे।

अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा (डीसीबी) ने 28 सितंबर को वाराणसी के मूल निवासी मनीष सिंह (37) को मुंबई के वसई में एक आवासीय सोसायटी से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा कि सिंह 2009 से छिपा हुआ था।

यूपी पुलिस ने हत्या, लूट और डकैती में उसकी कथित संलिप्तता के बाद उसे पकड़ने के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की थी। उस पर गंभीर प्रकृति के 15 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं और उनमें से 10 में वांछित था।

“आरोपी से पुलिस रिमांड के तहत पूछताछ की गई और उसने अहमदाबाद में साबरमती रेलवे कॉलोनी में एक स्थान का खुलासा किया, जहां से हमें एक रिवॉल्वर, एक पिस्तौल, पिस्तौल की दो पत्रिकाएं और विभिन्न कैलिबर के 190 राउंड गोला बारूद बरामद हुए।

आरोपी ने यह भी खुलासा किया है कि 2009 में यूपी से भागने के बाद वह मुंबई और अहमदाबाद आया था। अहमदाबाद में वह शिवलाल शर्मा के फर्जी नाम से रहता था और उसके पास उसी (पहचान) के तहत पहचान पत्र थे। उन्होंने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वित्त व्यवसाय किया, ”अहमदाबाद डीसीबी के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।

Related Articles