कांग्रेस अधिवेशन में राहुल का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, बोले – ‘देश में नफरत फैलाई जा रही है’

0

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में शनिवार से कांग्रेस महाधिवेशन शुरू हो गया। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने वंदे मातरम गीत गाकर और ध्वजारोहरण कर अधिवेशन की औपचारिक शुरुआत की। राहुल गांधी ने कहा कि वह सभी प्रतिनिधियों की मदद से मजबूत और नई ऊर्जा से भरपूर पार्टी का निर्माण करना चाहते हैं। इसके अलावा उन्होंने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है

राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है, लोगों को बांटने का काम किया जा रहा है। राहुल ने आगे कहा कि आज देश में एक-दूसरे को आपस में लड़वाया जा रहा है। पार्टी के अधिवेशन में बतौर अध्यक्ष राहुल गांधी का ये पहला भाषण था। राहुल ने कहा कि वह इस अधिवेशन में दो भाषण देंगे, इसलिए शुरुआती भाषण में वह थोड़ा बोलेंगे।

देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही रास्ता दिखा सकती है

उन्होंने कहा कि अपने समापन भाषण में वह लोगों की बात को सुनकर अपनी बात को रखेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश को जोड़ने की बात की है। हाथ के निशान की ताकत से ही देश को आगे बढ़ाया जा सकता है। राहुल ने कहा कि, अधिवेशन भविष्य की बात कर रहा है वर्तमान की बात कर रहा है। बीते हुए समय को नहीं भूला जाता है। देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही रास्ता दिखा सकती है। कांग्रेस पार्टी प्यार और भाईचारे का प्रयोग करती है जबकि विपक्ष क्रोध का इस्तेमाल करती है। कांग्रेस पार्टी देश के प्रत्येक व्यक्ति के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि ये देश हर किसी का है, हर धर्म वाले का है।

यह भारत की सबसे पुरानी पार्टी का 84वां अधिवेशन है

बता दें यह भारत की सबसे पुरानी पार्टी का 84वां अधिवेशन है। राहुल ने दिसंबर 2017 में कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान संभाली थी। इससे पहले राहुल ने ट्वीट कर कहा, कांग्रेस के पूर्ण अधिवेशन में प्रतिनिधियों और प्रतिष्ठित अतिथियों का स्वागत है। अगले दो दिनों में मैं आपके साथ संवाद करने और अनुभवों व नजरियों को साझा करने के लिए उत्सुक हूं, जिससे मजबूत और ज्यादा जोश से भरपूर कांग्रेस पार्टी के निर्माण में मदद मिलेगी। इस अधिवेशन में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित पार्टी के वरिष्ठ नेतागण मौजूद थे। इस दौरान 2019 के लोकसभा चुनाव की रणनीति भी तैयार की जाएगी।

Video : YouTube से साभार

कांग्रेस महाधिवेशन में राहुल के संबोधन की कुछ मुख्य बातें –

  • हम सबको, देश की जनता को मिलकर देश् को जोडऩे का काम करना होगा।
  • महा​धिवेशन का लक्ष्य कांग्रेस और देश को आगे का रास्ता दिखाने का है।
  • महाधिवेशन भविष्य की बात करता है। बदलाव की बात करता है। लेकिन हमारी परंपरा रही है कि बदलाव किया जाता है किंतु बीते समय को भूला नहीं जाता। युवाओं की बात होती है।
  • मैं दिल से कहता हूं कि कांग्रेस पार्टी ही देश को रास्ता दिखा सकती है।
  • यदि युवा कांग्रेस को आगे ले जायेंगे तो जो हमारे अनुभवी नेता है, उनके बिना हमारी कांग्रेस पार्टी आगे नहीं जा सकती।
  • मेरा काम युवा एवं वरिष्ठ नेताओं को जोडऩे का है। एक नई दिशा दिखाने का काम है।
  • युवा जब मोदीजी की ओर देखता है तो उन्हें रास्ता नहीं दिखता। उन्हें यह बात समझ नहीं आती कि उन्हें रोजगार कहां से मिलेगा?
  • किसानों को सही दाम कब मिलेगा?
  • देश एक प्रकार से थका हुआ है। रास्ता ढूंढ रहा है।
loading...
शेयर करें