एयरफोर्स का जगुआर विमान हुआ क्रैश, पायलट शहीद

0

कच्छ। गुजरात के कच्छ में इंडियन एयरफोर्स का जगुआर एयरक्राफ्ट विमान क्रैश हो गया है। सूत्रों के मुताबिक इस विमान ने जामनगर से उड़ान भरी थी। इसके बाद कच्छ में इसके दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली है। इस हादसे में एयर कमोडोर संजय चौहान शहीद हो गए हैं। संजय ही इस विमान के पायलट थे।

ढ़ाई किलोमीटर तक फैला विमान का मलबा
इस विमान हादसे की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि क्रैश होने के बाद एयरक्राफ्ट का मलबा करीब ढ़ाई किलोमीटर तक फैला नजर आया। एयरक्राफ्ट के क्रैश होने से आस-पास के कई मवेशियों के मारे जाने की भी सूचना मिली है। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इस तरह से वायुसेना के जगुआर विमान का दुर्घटनाग्रस्त होना कहीं न कहीं हुई बड़ी चूक की ओर इशारा करता है।

जामनगर से इस विमान ने उड़ान भरी थी। एयर कमोडोर संजय चौहान शहीद हो गए हैं। ढ़ाई किलोमीटर तक इस विमान का मलबा फैला रहा। क्रैश से कई मवेशी भी मरे। जगुआर विमान भारतीय वायुसेना के प्रमुख विमानों में से एक होता है। इसकी मदद से दुश्मनों को सबक सिखाने का काम आसानी से किया जा सकता है। इसकी खासियत यह होती है कि इसकी मदद से दुश्मन की सीमा के अंदर घुसकर उसे नेस्तोनाबूद किया जा सकता है।

loading...
शेयर करें