कोरोना काल में पहली बार वुहान के लिए उड़ान भरेगा भारतीय विमान

एयर इंडिया का विमान 30 अक्टूबर को चीन के वुहान शहर के लिए रवाना होने जा रहा है।

नई दिल्लीः कोरोना महामारी के दौरान जहां अतंर्राष्ट्रीय उड़ाने ठप पड़ी हैं, वहीं भारत ने वंदे भारत मिशन के तहत दुनिया के कई देशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने की मुहीम शुरू की है। इसी कड़ी में एयर इंडिया का विमान 30 अक्टूबर को चीन के वुहान शहर के लिए रवाना होने जा रहा है।

शुक्रवार को चीन की राजधानी बीजिंग में स्थित भारतीय दूतावास ने इस बाबत जानकारी साझा करते हुए बताया कि, वंदे भारत मिशन के तहत 30 अक्टूबर को एयर इंडिया का विमान नई दिल्ली से वुहान के लिए उड़ान भरेगा। वुहान से आने वाले सभी भारतींयों को दिल्ली में 14 दिन के लिए क्वारंटीन करा जाएगा।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते करीब आठ महीने बाद भारतीय विमान चीन में एंट्री करेगा। इसके पहले फरवरी में चीन में कोरोना वायरस फैलने के कारण वुहान में फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट करने के लिए तीन विमान भेजे गए थे। वहीं वंदे भारत मिशन के अंतर्गत यह छठा विमान है, जो 30 अक्टूबर को चीन के लिए रवाना होगा।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान दुनिया के अलग-अलग देशों में फसें भारतीयों को स्वदेश वापस लाने के लिए भारत सरकार ने वंदे भारत मिशन का आगाज किया है। इस मिशन के तहत अरब देशों और पश्चिम एशिया, यूरोप और अफ्रीका के कई देशों से भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश वापस लाया जा चुका है।

Related Articles