एयर इंडिया की लापरवाही, लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे विमान में आई खराबी

लखनऊ: लखनऊ (Lucknow) से बेंगलुरु जा रहे हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को मुसबित का सामना करना पड़ा है। एक के बाद एक प्लेन खराब होने की खबर है। रविवार को लखनऊ (Lucknow) से बेंगलुरु जा रहे एयर इंडिया के यात्रियों को तकनीकी खराबी के चलते हैदराबाद के सिकंदराबाद में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस विमान में लगभग 180 यात्री सवार थे जो सभी घबरा गए थे और वहां के स्टाफ ने समझाते हुए दूसरे विमान में शिफ्ट कर दिया। मामला तो तब बुरा हुआ जब दूसरा विमान भी रन-वे पर खराब हो गया। इस विमान में यात्रा कर रहे कानपुर के एक परिवार ने अपना दर्द सुनाया है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ एयरपोर्ट से एयर इंडिया का विमान संख्या एआई 556 रविवार को बेंगलुरु जाने के लिए यात्रियों को लेकर शाम 5:20 बजे निकल गया। उड़ते हुए विमान में अचानक तकनिकी खराब होने की वजह से हैदराबाद के सिकंदरा एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। रास्ते में अचानक इस इमरजेंसी लैंडिंग की वजह से सफर कर रहे यात्री घबरा गए।

ये भी पढ़ें : ओवैसी ने कांग्रेस और भाजपा को बताया मामा-भांजे की पार्टी, दिया तीसरा विकल्प

पीड़ित यात्री ने सुनाई आपबीती

इस विमान में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के कानपुर में रहने वाले सचिन वोहरा अपनी पत्नी और बेटे के साथ बेंगलुरु जा रहे थे। सचिन ने बताया कि एयर इंडिया के विमान के इंजन में अचानक से गड़बड़ी आ गई और पायलट की सूझबूझ से सिकंदराबाद हवाई अड्डे इमरजंसी लेंडिंग कराई गई। सभी घबराए यात्रियों को स्टाफ ने समझा कर रहे दूसरे विमान में बिठाया लेकिन दूसरा विमान भी रन-वे से पुणे के लिए आगे बढ़ा, इसका भी इंजन फेल हो गया। बार-बार खराबी आने की वजह से सबको डर लगने लगा। इसके बाद फिर यहां से एक विशेष विमान के द्वारा बैंगलोर हवाई अड्डे के लिए यात्रियों को विमान बदल करके भेजा गया।

ये भी पढ़ें : शरजील उस्मानी जैसे लोगों को बोलने पर रोक लगाएगी महाराष्ट्र सरकार

 

Related Articles

Back to top button