एयर इंडिया का सर्वर ‘SITA’ फिर से शुरू, दुनियाभर के हजारों यात्री परेशान

इंडियन एयरलाइंस का ‘SITA’ सर्वर फिर से शुरू हो गया है. देर रात 3: 30 बजे से सर्वर डाउन हो गया  था. एयर इंडिया फ्लाइट्स का सर्वर डाउन होने से शनिवार को यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सर्वर में दिक्कत की वजह से इसकी घरेलू के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा है. मिली जानकारी के मुताबिक, एयरलाइंस की ‘SITA’ सर्वर डाउन हुआ. सर्वर डाउन होने की वजह से यात्री देर रात 3.30 से परेशान हैं. दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ जमी हुई है.

एयर इंडिया के CMD अश्वनी लोहानी ने बताया कि एअर इंडिया सिस्टम को बहाल किया गया है, 3:30 बजे से सर्वर डाउन होने की वजह से कई उड़ाने प्रभावित हुईं.

दिल्ली से उड़ने वाली सभी उड़ानों में देरी है. सर्वर डाउन होने की वजह से दुनिया भर की सभी भारतीय उड़ानों में देरी के चलते हजारों यात्री फंसे हुए हैं. यात्री एयरपोर्ट के कस्टमर केयर ऑफिस से संपर्क कर रहे हैं, तो वहीं एयरलाइनंस के नंबरो पर कॉल करके उड़ानों के जल्द शुरु करने की जानकारी जुटा रहे हैं.

एयर इंडिया ने यात्रियों से माफी मांगते हुए कहा है कि टेक्निकल टीम दिक्कत दूर करने में जुटी है और जल्द सिस्टम दुरुस्त होने की उम्मीद है. बता दें कि SITA एक मल्टीनेशनल इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी कंपनी है जो एयर ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री को आईटी और टेलिकम्यूनिकेशन सर्विज मुहैया करवाती है. कहा जाता है कि लगभग सभी पैसेंजर फ्लाइट्स SITA तकनीक का इस्तेमाल करती हैं. SITA सर्वर सुबह 3:30 बजे से डाउन हुआ.

Related Articles