महागठबंधन में शामिल होने के बाद भी ‘महाजठ’ के खिलाफ प्रत्याशी उतारा AIUDF

दिसपुर : मौलाना बदरुद्दीन अजमल (Badruddin ajmal) के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) ने असम में आगामी विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी।

AIUDF कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन ‘महाजठ’ का हिस्सा है, जिसमें बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (BPF) CPI (M), CPI, CPI-ML और अंचल सैनिक मोर्चा (AGM) शामिल है।

देर रात मौलाना बदरुद्दीन अजमल (Badruddin ajmal) ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देता हूं। पार्टी ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है और अपने सहयोगियों के साथ गठबंधन में 11 उम्मीदवार खड़े किए हैं।

उम्मीदवारों की सूची के अनुसार सिराजुद्दीन अजमल जामुनमुख सीट से चुनाव लड़ेंगे। जबकि हाफिज बशीर अहमद बिलासीपारा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, अधिवक्ता अमीनुल इस्लाम मनकहार सीट से और नाज़रुल हेग धुबरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा निज़ानुर रहमान गौरीपुर से, फोनी तालुकदार भवानीपुर से, करीम उद्दीन बारभुआ सोनई से और अलहज अमीनुल इस्लाम धिंग से चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़े : अमित शाह के इस मास्टर प्लान से बदल सकती है केरल की सियासत

हाफिज रफीकुल इस्लाम जोोनिया सीट से चुनाव लड़ेंगे, निजामुद्दीन चौधरी अलगापुर सीट से और सुजम उद्दीन लस्कर कटलीचेरा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा पांच उम्मीदवार सरुखेत्री से मिनाक्षी रहमान, जलेश्वर से रफीकुल इस्लाम, दलगांव से मुजीबुर रहमान, चेंग से अशरफुल हुसैन और बागबा से राजीब अहमद महागठबंधन के उम्मीदवारों के साथ एक दोस्ताना मुकाबले के लिए चुने गए पार्टी उम्मीदवारों में शामिल हैं।

Related Articles