अजय लल्लू ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा आरक्षण काे छीना जा रहा है

उन्होने कहा कि आरक्षण को छीना जा रहा है संविधान को तार-तार किया जा रहा है. यूपी की जनता विचार कर रही है वह कैसे सुरक्षित रहे और किसको अपना प्रतिनिधित्व सौंपे.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी राज में दलित उत्पीड़न, अत्याचार, बलात्कार की घटनायें बढ़ी है. आरक्षण काे छीना जा रहा है और संविधान को तार तार किया जा रहा है.

प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सम्पन्न हुई. बैठक में लल्लू ने उत्तर प्रदेश में बढ़ते दलित उत्पीड़न, अत्याचार, बलात्कार एवं हत्या समेत कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रान्तीय चेयरमैन आलोक प्रसाद की योगी सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा की गयी अलोकतांत्रिक गिरफ्तारी के विरोध में गहरा रोष व्यक्त किया.

उन्होने कहा कि आरक्षण को छीना जा रहा है संविधान को तार-तार किया जा रहा है. यूपी की जनता विचार कर रही है वह कैसे सुरक्षित रहे और किसको अपना प्रतिनिधित्व सौंपे. हम सबके लिए आत्मचिंतन का विषय है. हमें स्वयं को झकझोरना होगा और एक बड़ी लकीर खींचनी पड़ेगी. इसके लिए हमें अपना संख्या बल बढ़ाना होगा तभी हम एकजुट होकर तानाशाह सरकार को मुंहजोड़ जवाब दे सकेंगे.

कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश प्रभारी प्रदीप नरवाल ने कहा कि हमें अपनी मंजिल और उद्देश्य तक पहुंचने के लिए मन में अटूट विश्वास, इच्छाशक्ति मजबूत करना होगा तभी हम ऐसी विषम परिस्थितियों और आज के हालात को बदल सकते हैं. उन्होने कहा कि अपने लोगों को बचाने के लिए यातना भी सहनी होगी और संघर्ष भी करना होगा. उन्होने अनुजाति विभाग के चेयरमैन की रिहाई के लिए अनु जाति विभाग 19 नवम्बर से छह दिसम्बर तक हस्ताक्षर अभियान जिलों-जिलों में चलायेगा. 22 नवम्बर को मण्डलवार प्रदर्शन किया जायेगा.

यह भी पढ़े: झारखंड सरकार ने कहा- सुरक्षा का ध्यान रखते हुए छठ महापर्व पूरे हर्षोल्लास से मनायें

Related Articles