सीमा विवाद का मुद्दा उठाकर लोगों को बहकाना चाहते हैं अजीत पवार’

मुख्यमंत्री ने कहा कि अजीत अनावश्यक रूप से इस मामले को दोबारा हवा देकर लोगों के बीच दुविधा की स्थिति पैदा करना चाहते हैं। पूरी दुनिया जानती है

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने सीमा विवाद के मुद्दे को दोबारा उठाने को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की कड़ी आलोचना की है।

येदियुरप्पा ने बुधवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, “मैं इसकी (अजीत) कड़ी निंदा करता हूं। उन्हें इस बारे में बोलना बंद कर देना चाहिए। यह मामला अब बंद हो चुका है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अजीत अनावश्यक रूप से इस मामले को दोबारा हवा देकर लोगों के बीच दुविधा की स्थिति पैदा करना चाहते हैं। पूरी दुनिया जानती है कि महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद के मुद्दे पर महाजन रिपोर्ट ही अंतिम और मान्य है, लेकिन पवार इस मुद्दे को दोबारा उठाकर लोगों को बहका रहे हैं।

दरअसल, महाराष्ट्र भाषायी आधार पर कर्नाटक के बेलागवी पर अपना दावा करता है। मौजूदा समय में बेलागवी कर्नाटक का एक बहुत बड़ा जिला है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने मंगलवार को एक बयान में कहा था कि बेलागवी, कारवर और निप्पणी पर महाराष्ट्र का अधिकार होना चाहिए क्योंकि यहां मराठी बोलने वाले लोग अधिक संख्या में रहते हैं।

यह भी पढ़े: महाराष्ट्र एजूकेशन सोसाइटी के 160 साल पुरे, पुरानी परंपरा रखेगी कायम: निशंक

यह भी पढ़े: आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के तहत अधोसंरचना एवं रियल्टी क्षेत्र में अवसरों पर कार्यशाला होगी

Related Articles

Back to top button