बीजेपी पर अखिलेश ने कसा तंज, कहा- किस मुंह से कहेगी लोकतंत्र का सम्मान करती है…

0

लखनऊ। हाल ही में गोरक्षा के नाम पर हो रही भीड़ की हिंसा को रोकने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा था कि वह इस तरह से हो रही घटनाओं को रोकें। देश में कई बार मॉब लीचिंग की घटनाएं सामने आती हैं। कभी झूठी अफवाहों के चलते तो कभी भीड़ का हिस्सा बनकर कई लोग मौत के घाट उतर जाते हैं, लेकिन अब हो रही इन घटनाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने का फैसला ले लिया है। सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के मुताबिक राज्य सरकारों को अब संविधान के मुताबिक ही काम करना होगा। देश में अब भीड़तंत्र की इजाजत देने पर भी साफ इन्कार किया गया है।

इधर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला लिया उधर झारखंड में हुए नामी समाजसेवी पर हमले के बाद बीजेपी पर कई सवाल उठ रहे हैं। झारखंड में एक समूह द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर हमले के एक दिन बाद सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बोला है।

उन्होंने यह कटाक्ष सोशल मीडिया पर किए गए एक ट्वीट के जरिए किया है। उन्होंने कहा कि इधर आज ही सुप्रीम कोर्ट ने भीड़तंत्र को नकारा है; उधर झारखंड में एक नामी समाजसेवी पर खुले आम क़ातिलाना हमला हुआ है। केंद्र-राज्य में सत्ताधारी भाजपा अब किस मुँह से कहेगी कि वो न्यायपालिका व लोकतंत्र का सम्मान करती है। देश को अराजकता के इस दौर से बचाने के लिए सब को आगे आना होगा।

loading...
शेयर करें