अखिलेश बोले योगी सरकार के चौथे बजट में भी किसान, महिला और नौजवान निराश

लखनऊ:मंगलवार को योगी सरकार का चौथा बजट पेश किया गया। जिस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार के दावों पर सवाल उठाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने अब तक चार बजट पेश किए हैं जिसमें किसानों, नौजवानों व महिलाओं को निराशा मिली है।

इसके साथ ही कहा की यह सरकार का आखिरी बजट है क्योंकि अगला बजट तो चुनावी बजट होगा। अखिलेश यादव ने कहा कि इस बजट से साबित हो गया है कि सरकार के पास न तो कोई विजन है। न कोई रोडमैप है सिर्फ खानापूर्ति हो रही है।

अखिलेश यादव ने सरकार के निवेश के दावों पर कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि अभी तक कितना निवेश जमीन पर उतरा क्योंकि जब भी निवेश आता है तो सरकार की तरफ से की गई इंसेंटिव (सहूलियतों) का भी जिक्र होता है। अखिलेश ने कहा कि अगली बार इससे भी बड़ा बजट होगा और वो हर बजट को ऐतिहासिक करार देते हैं।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बनवाने का दावा करती है। जबकि इसकी शुरुआत तो समाजवादी सरकार ने की थी। इस सरकार ने सिर्फ इस एक्सप्रेस वे का नाम बदला और जबरदस्ती कास्ट कटिंग की। इसके बाद ये वैसा नहीं बन पाएगा जैसा इसका प्रस्ताव समाजवादी सरकार ने तैयार किया था।

Related Articles