अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना, बोले ‘सत्ता से मिल रहा अपराधियों को संरक्षण’

अखिलेश यादव ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि कानून व्यवस्था का यह नया रंग ढंग महिलाओं को निराशा में आत्महत्या करने को मजबूर कर रहा है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में अपराधी को सत्ता का संरक्षण और अपराध को सामने लाने वाले पर केस दर्ज होने का अजीबोगरीब खेल चल रहा है।

पिछड़े, दलित और महिलाओं में असुरक्षा की भावना

अखिलेश यादव ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि कानून व्यवस्था का यह नया रंग ढंग महिलाओं को निराशा में आत्महत्या करने को मजबूर कर रहा है। पिछड़े, दलित और महिलाओं में असुरक्षा की भावना गहरे से घर कर गई है और वे घर-बाहर भयाक्रांत रहती हैं। एक तरह से तो भाजपा राज के जंगलराज में महिला होना ही सबसे बड़ा अपराध हो गया है।

अयोध्या में दलित किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म अत्यंत दुःखद 

उन्होने कहा कि दलित समाज की बेटियों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अयोध्या के ग्राम नारा में सत्ता संरक्षित दबंगों द्वारा है। बेटी को कब इंसाफ मिलेगा यह प्रश्न सरकार से पीड़ित परिवार का है। मुख्यमंत्री के गृह जिले गोरखपुर में स्कूटी सवार युवतियों का सड़क पर निकलना मुश्किल हो रहा है।

टीवी चैनलो पर दर्ज हो रहा मुकदमा 

पुर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र पर ट्वीट कर लोकतंत्र की हत्या का बयान देने वाले योगी के राज में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने और अपराधी को पकड़ने के बजाय उसे उजागर करने वाले को ही पकड़ा जा रहा है। फतेहपुर में दो नाबालिग बहनों का शव मिलने पर मां का बयान टीवी चैनल पर चलाने के जुर्म में दो समाचार चैनलो पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

ऐंटी रोमियों स्क्वाड हवा में है, 1090, डायल 100 सेवा बर्बाद

अखिलेश यादव ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ जिस प्रकार बलात्कार, यौन उत्पीड़न और छेड़खानी के मामले बढ़े हैं उससे हताशा और अवसाद में आकर कई बहन बेटियों को आत्महत्या को मजबूर होना पड़ा है। सरकार पिंक बूथ और मिशनशक्ति जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में समय बिता रही हैं। उसका ऐंटी रोमियों स्क्वाड हवा में है। समाजवादी सरकार ने अपराध नियंत्रण और महिला सुरक्षा के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन और यूपी डायल 100 सेवा शुरू की थी। भाजपा ने उसे बर्बाद कर दिया।

थोड़े ही दिन तो बचे हैं सत्ता से रवानगी के

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि खुद तमाम अपराधों में भाजपा नेता पदाधिकारी संलिप्त हैं। भाजपा सरकार इनको बचाने में ही सारी ताकत लगाए हुए है। जनता की जानमाल की सुरक्षा की उसे फिक्र नहीं। वह भी जानती है कि अब थोड़े ही दिन तो बचे हैं उसकी सत्ता से रवानगी के।

ये भी पढ़ें : योगी ने छठ पर्व को लेकर समीक्षा बैठक में कहा, कोविड-19 से बचाव ही उपचार, पूरी तरह रहें सक्रिय

Related Articles

Back to top button