अखिलेश ने कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का श्रेय लेने पर BJP पर साधा निशाना

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को अपनी सरकार के काम को अपना बताने के लिए भाजपा की खिंचाई की। उन्होंने कहा, “भाजपा ने नींव में एक ईंट भी नहीं रखी है लेकिन अब वे समाजवादी पार्टी द्वारा शुरू किए गए कार्य का उद्घाटन करने आए हैं। वे कैंची, रिबन, माला और मिठाई लेकर आए हैं। भाजपा को याद रखना चाहिए कि पायलट बनना नहीं है। किसी एक को विमान का मालिक बना दो- खासकर अगर आप जिस रनवे का इस्तेमाल कर रहे हैं वह उस जमीन पर है जिसे दूसरे ने तैयार किया है।”

अखिलेश ने ट्वीट कर साधा निशाना

अखिलेश बार-बार भाजपा पर अपनी सरकार द्वारा शुरू किए गए कार्यों का श्रेय लेने का आरोप लगाते रहे हैं। एक से अधिक अवसरों पर, उन्होंने कहा है कि “उन्हें मुझे एक परियोजना दिखाने दो जिसे उन्होंने शुरू किया और पूरा किया।”

इससे पहले आज, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया और कहा कि उनकी सरकार ने विमानन क्षेत्र में नई ऊर्जा पैदा करने के लिए कई कदम उठाए हैं।

कुशीनगर गौतम बुद्ध का अंतिम विश्राम स्थल है जहाँ उन्होंने अपनी मृत्यु के बाद महापरिनिर्वाण प्राप्त किया और बौद्धों के लिए सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों में से एक है। 260 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया गया नया हवाई अड्डा, दुनिया भर के बौद्ध तीर्थ स्थलों को जोड़ने के सरकार के प्रयास का हिस्सा है।

हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद, PM मोदी ने कहा कि यह कनेक्टिविटी और पर्यटन को बढ़ावा देगा, साथ ही इस क्षेत्र में एक संपूर्ण आर्थिक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने और रोजगार के नए अवसर पैदा करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध से जुड़े स्थानों के विकास और कुशीनगर के विकास पर सरकार का विशेष ध्यान यूपी और केंद्र सरकारों के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में है।

यह भी पढ़ें: क्या आर्यन खान को मिलेगी जमानत? दोपहर 2:45 बजे कोर्ट का फैसला

Related Articles