ममता बनर्जी की रणनीति पर उतरें अखिलेश, उत्तर प्रदेश में भी अब ‘खेला होई’

उत्तर-प्रदेश के कानपुर और वाराणसी में दीवारों और होर्डिंग्स पर बंगाल की तरह ही नारे लिखे गए हैं। आप फोटो में देख सकते है

लखनऊ: कहा जाता है कि उत्तर-प्रदेश की राजनीति की दिशा तय करती है, और अगर ये राजनीति यूपी विधानसभा चुनाव के सन्दर्भ में हो तो स्वाभाविक है सबकी नजरें यूपी की रजनीति पर ही टिकेगी। आजकल उत्तर-प्रदेश के राजनीतिक पटल पर कुछ ऐसी ही हलचल देखने को मिल रही है।

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए ‘खेला होबे’ का नारा दिया था। जिसके बाद TMC ने पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं, अब यूपी के पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी को हराने के लिए ममता दीदी के नख्शे कदम पर चलने की कोशिश कर रहें है और ममता बनर्जी की रणनीति का उपयोग उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कर रहें है।

दरअसल, उत्तर-प्रदेश के कानपुर और वाराणसी में दीवारों और होर्डिंग्स पर बंगाल की तरह ही नारे लिखे गए हैं। आप फोटो में देख सकते है कि समाजवादी पार्टी ने विधिवत ‘खेला होई’ नारे की लिखी होर्डिंग शहर में लगवानी शुरू कर दी है। कानपुर के बाद यह नारा अब पूर्वांचल में देखने को मिल रही है। शहर के बड़े चौराहे पर होर्डिंग लगाई गई है, जिसमें लिखा गया कि अब यूपी में ‘खेला होई’। होर्डिंग में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की फोटो लगी है। 2022 के विधानसभा चुनाव में अभी काफी समय बचा है लेकिन समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक रह चुके एक नेता ने इस नारे का उपयोग शुरू कर दिया है।

खेला होई का नारा

कानपुर के सपा अध्यक्ष डॉक्टर इमरान ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हमने ऐसी होर्डिंग्स पूरे कानपुर शहर में लगवाई है। इसमें लिखा गया है कि अब यूपी में भी खेला होई, क्योंकि प्रदेश में निश्चित ही खेला होने वाला है। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी ने जिस तरह अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया था, उसे उसका फल बंगाल में मिल गया। उसी तरह अब यूपी की जनता इनके साथ खेल खेलेगी।’

यह खेला होई का नारा होर्डिंग्स तक ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की दिवारों पर भी गूंज रही है। वाराणसी उत्तरी सीट से पूर्व विधायक रहे अब्दुल समद अंसारी ने मकबूल आलम इलाके में मकान की दीवारों पर ‘खेला होई’ का स्लोगन पेंट करा दिया है। पूरा स्लोगन है “उम्मीद की साइकिल-2022 में खेला होई”। इस बारे में सपा के पूर्व विधायक अब्दुल समद बताते हैं कि खेला होबे का नारा पूरे भारत में प्रसिद्ध है और यह बंगाल में प्रमाणित भी हो चुका है।

यह भी पढें: पेट्रोल-डीजल ( petrol-diesel ) की कीमतों में लगी आग, इतने राज्यों petrol हुआ 100 के पार

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles