अखिलेश यादव ने किया ऐलान, 2019 चुनाव में बैलेट बॉक्स के इस्तेमाल के लिए करेंगे सत्याग्रह

0

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अगला आम चुनाव में बैलेट बॉक्स के जरिये कराना चाहिए, अगर चुनाव आयोग ऐसा नहीं करता है, तो वह सत्याग्रह चलाएंगे। अखिलेश ने यह ऐलान सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के उपरांत किया। इस बैठक में सपा प्रमुख के साथ उनकी पत्नी और सांसद डिंपल यादव भी मौजूद थीं।

बैलेट पेपर के लिए करेंगे सत्याग्रह- अखिलेश

शनिवार को हुई इस बैठक के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि हमने फैसला कर लिया है कि अगला चुनाव बैलट पेपर के माध्यम से ही कराया जाएगा। हम चुनाव आयोग के सामने इसकी मांग रखेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मांग पर जल्द निर्णय नहीं लिया जाता तो हम बैलट सत्याग्रह तक करने को तैयार हैं। अखिलेश ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र की रक्षा और इसके बेहतर भविष्य के लिए ईवीएम को हटाने में सहयोग करें।

मांग नहीं पूरी हुई तो करेंगे आंदोलन- रामगोपाल यादव

बैठक में मौजूद सपा के महासचिव रामगोपाल यादव ने भी ईवीएम की जगह बैलट बॉक्स से ही चुनाव कराए जाने की बात कही। इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग को नहीं माना गया तो वह सभी दलों के साथ मिलकर आंदोलन भी करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह तमाम दलों का साथ लेकर चुनाव आयोग पर दबाव डालेंगे। मांग न पूरी होने पर हम चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरना भी करेंगे।

पद्मभूषण महाकवि नीरज के निधन पर जताय गया शोक

राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के दौरान प्रदेश में हुए उपचुनाव में पार्टी को मिली सफलता पर मतदाताओं को धन्यवाद प्रस्ताव भी पास किया गया। महाकवि गोपालदास नीरज के निधन पर भी शोक व्यक्त किया गया। इस दौरान बैठक में  अखिलेश यादव के अलावा प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव, उपाध्यक्ष किरणय नंदा और राज्यसभा सांसद जया बच्चन शामिल हुईं थी।

loading...
शेयर करें