खजांचीनाथ को नहीं भूलते अखिलेश यादव, लखनऊ बुलाकर मनाया जन्मदिन

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खजांची नाथ को अभी तक नहीं भूले है, उन्होंने हर बार की तरह इस बार भी सोमवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में ही खजांची नाथ को बुलाकर केक काटकर उसका जन्मदिन मनाया।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खजांचीनाथ को अभी तक नहीं भूले है, उन्होंने हर बार की तरह इस बार भी सोमवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में ही खजांची नाथ को बुलाकर केक काटकर उसका जन्मदिन मनाया। साथ ही उसे साइकिल समेत उपहार स्वरूप खिलौने में मेट्रो ट्रेन दी और आशीर्वाद स्वरूप नकद राशि दी।

अखिलेश यादव ने सोमवार को खजांचीनाथ सहित परिवार को उसका जन्मदिन मनाने के लिए बुलाया था, सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव व अनंतपुर के पूर्व प्रधान नीरू सिंह व संजय यादव खजांचीनाथ व उनके परिवार को लेकर लखनऊ स्थित सपा कार्यालय पहुंचे। अखिलेश यादव ने खजांचीनाथ के जन्मदिन पर उसका केक काटकर जन्मदिन मनाया। उन्होंने खजांचीनाथ को उपहार भी दिया। इस दौरान खजांची की मां सर्वेशा, बहन प्रीति, भाई शिवा, धीरेंद्र व गगन भी साथ में थे।

ये भी पढ़े : यामी-आयुष्मान की फिल्म ‘बाला’ के प्रदर्शन के एक साल पूरे

आपको बता दे कि अखिलेश यादव को क्यों याद है खजांचीनाथ का जन्मदिन और क्यों पड़ा नाम- साल 2016, 8 नवंबर को नोटबंदी हुई थी। इससे लोगों को रुपये निकालने के लिए बैंक में लंबी-लंबी लाइन लगानी पड़ती थी। दो दिसंबर को सरदारपुर जोगीडेरा की सर्वेशा देवी झींझक कस्बा में पंजाब नेशनल बैंक में रुपये निकालने गई थी। इसी लंबी लाइन के बीच उसे प्रसव पीड़ा हुई, जिसके बाद उसने उसी बैंक की लाइन में अपने बेटे को जन्म दिया। इसके बाद उसका नाम खजांचीनाथ रखा गया। इसकी जानकारी लगने पर अखिलेश यादव ने उसे लखनऊ बुलाकर दो लाख रुपये की मदद दी थी।

 

 

Related Articles