कुली बाजार हादसे में पीड़ित परिवार को अखिलेश यादव ने दी 2 लाख की सहायता राशि

यूपी के कानपुर शहर के कुली बाजार इलाके में सोमवार रात तीन मंजिला इमारत गिरने से हुए बड़े हादसे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेसिंग कर पीड़ित परिवार का हाल जान कर मदद करने करने की बात कही है।

लखनऊ: यूपी के कानपुर शहर के कुली बाजार इलाके में सोमवार रात तीन मंजिला इमारत गिरने से हुए बड़े हादसे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेसिंग कर पीड़ित परिवार का हाल जान कर मदद करने करने की बात कही है। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कानपुर के कुली बाजार क्षेत्र में एक तिमंजिले मकान के गिरने से मृतक आश्रित तथा अन्य पीड़ित परिवारों का अखिलेश यादव ने दुःख दर्द जाना और उन्हें आश्वासन दिया कि यदि हफ्ते भर में प्रशासन ने उन्हें राहत नहीं दी तो उनकी लड़ाई समाजवादी पार्टी लड़ेगी।

कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेयी एवं अभिषक गुप्ता पार्षद ने अखिलेश यादव को जैन बिल्डिंग के गिरने से राकेश शर्मा की मौत तथा 23 परिवारों के बेघर हो जाने की घटना बताई। विगत 23 नवम्बर 2020 को जैन बिल्डिंग पड़ोस के मकान में बेसमेंट की खुदाई से भरभरा कर गिर गई थी। उससे अनिल चैबे और पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय जितेन्द्र बहादुर का परिवार भी बेघर हो गया है 18 दूकाने भी इसकी चपेट में आ गई हैं। चार दिन हो गए न तो कोई अधिकारी पीड़ितों का हालचाल जानने आया और नहीं कोई मदद दी गई।

ये भी पढ़े : झाड़ियों में सिर कटी लाश मिलने से इलाके में दहशत का माहौल, कातिल की तलाश में जुटी पुलिस

2 लाख रूपए की आर्थिक मदद

बिल्डर पर तो मुकदमा दर्ज हुआ हैं पर कानपुर विकास प्राधिकरण पर कोई केस नहीं दर्ज हुआ है जबकि उसकी भी जवाबदेही बनती है। पीड़ित परिवार वाले धरना दे रहे है। समाजवादी पार्टी ने मृतक के पीड़ित परिवार को 2 लाख रूपए की आर्थिक मदद की है। अमिताभ बाजपेयी ने कहा है कि यदि सरकार द्वारा पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद नहीं दी गई तो आंदोलन छेड़ा जाएगा। ठण्ड के इन दिनों में बेघर लोगों को खुले में छोड़ देना अमानवीय कृत्य है।

 

 

Related Articles

Back to top button